ओमिक्रॉन के बढ़ते मामले बने चर्चा का कारण, संक्रमितों की संख्या हुई 213, पीएम मोदी करेंगे जरूरी बैठक…

0
77

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने दुनिया भर के लोगों की नाक में दम कर रखा है। दक्षिण अफ्रीका के बाद अब ये वायरस कई देशों में तेज़ी के साथ फैल रहा है। कुछ समय पहले ओमिक्रॉन केवल दक्षिण अफ्रीका तक ही सीमित था। लेकिन धीरे धीरे अब ये कई देशों के लिए चिंता का सबब बना हुआ है। इन देशों में एक देश भारत भी है। भारत में ओमिक्रॉन के मामले तेजी के साथ बढ़कर 200 के पर पहुंच गए हैं। जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में ओमिक्रॉन के कुल 213 मामले हो गए हैं।

बता दें कि इस दौरान सबसे ज्यादा मामले देश की राजधानी दिल्ली में पाए गए हैं। राजधानी दिल्ली में अब तक 57 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं, महाराष्ट्र इस सूची में दूसरे स्थान पर है। महाराष्ट्र में अब तक ओमिक्रॉन के 54 मामले सामने आए हैं। यानी दिल्ली और महाराष्ट्र के ही आधे से ज्यादा मामलों की पुष्टि हुई है। इनके अलावा तेलंगाना में 24, कर्नाटक में 19, राजस्थान में 18, केरल में 15, गुजरात में 14, जम्मू-कश्मीर में तीन मामले दर्ज किए गए हैं। आपको बता दें कि अब तक चंडीगढ़, लद्दाख, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में इसके सबसे कम मामले दर्ज हुए हैं और इनके संख्या 1 है।

वहीं, अगर बात करें कोरोना वायरस के कुल मामलों की, तो देश में कोरोना के अब तक कुल 3.47 करोड़ मामले हो गए हैं। जिसमें से 6,317 नए मामले बीते 24 घंटों में दर्ज किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक अब देश में केवल 78,190 एक्टिव मामले रह गए हैं। रिकवरी रेट भी बढ़कर 98.40% हो चुका है। गौरतलब हैं कि देश में टीकाकरण अभियान बहुत तेज़ी के साथ चल रहा है। अब तक 138.96 करोड़ टीके की खुराक दी जा चुकी है। खबर है कि ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों पर चर्चा के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल एक बैठक करने वाले हैं।