फिर चर्चा में नूपुर शर्मा, सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत पढ़ें पूरी खबर

0
75

नई दिल्ली: नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर दायकर याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया है। उच्चतम न्यायालय का कहना है कि इसके दूरगामी परिणाम होते हैं। पैगंबर मोहम्मद पर कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी के चलते शर्मा के खिलाफ कार्रवाई और उनकी गिरफ्तारी की मांग की गई थी।

मुख्य न्यायाधीश यूयू ललित, जस्टिस रविंद्र भट्ट और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की बेंच ने याचिका पर सुनवाई की। रिपोर्ट्स के अनुसार सुप्रीम कोर्ट ने कहा, यह देखने में नुकसान नहीं पहुंचाने वाला लगता है, लेकिन इसके दूरगामी परिणाम होते हैं। अदालत को निर्देश जारी करते समय हमेशा चौकस रहना चाहिए। हमारा सुझाव इसे वापस लेने का है।

कथित तौर पर एक टीवी डिबेट के दौरान शर्मा की तरफ से की गई टिप्पणी के चलते जमकर विवाद खड़ा हो गया था। देश के की हिस्सों में इसे लेकर जमकर प्रदर्शन हुए थे और शर्मा को गिरफ्तारी करने की मांग उठी थी। सुप्रीम कोर्ट में एड्वोकेट चांद कुरैशी के जरिए एड्वोकेट अबु सोहैल की तरफ से याचिका दायर की गई थी।

याचिका में श्स्वतंत्र, विश्वसनीय और निष्पक्ष जांच की मांग उठाई गई थी। खास बात है कि एपेक्स कोर्ट ने पहले ही मामले में दर्ज सभी एफआईआर को दिल्ली पुलिस को ट्रांसफर करने के बात कही थी। शर्मा के खिलाफ देश् के कई शहरों में अलग-अलग पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई थी।