नवाब मलिक के मंत्रालय से सामने आई बड़ी खबर, ED ने शुरू की जांच, वक्फ बोर्ड से जुड़े घोटाले में…

0
31

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस के मामले में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तार के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक इस मामले की शुरुआत से ही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ हैं। वह लगातार समीर वानखेड़े के खिलाफ आरोप लगा रहे हैं। इस बीच अब एक और बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक ईडी ने वक्फ बोर्ड से जुड़े घोटाले की जांच शुरू कर दी है और अब तक करीब वक्फ के 7 ठिकानों पर तलाशी की जा चुकी है।

बता दें कि इस बात की जानकारी नवाब मलिक के मंत्रालय से मिली है। सूत्रों के मुताबिक ईडी ने इस मामले में ECIR दर्ज कर ली है। बताया जा रहा है कि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में लगातार छापेमारी की जा रही हैं। गौरतलब हैं कि बीते महीने की शुरुआत के ही ड्रग्स केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया था। आर्यन के साथ साथ कई और लोगों को भी इस मामले में एनसीबी ने अपनी हिरासत में ले लिया था। जिसके बाद से वह मंत्री नवाब मलिक के निशाने पर हैं।

नवाब मलिक ने समीर के खिलाफ भ्रष्टाचार समेत कई आरोप लगाए। उन्होंने इस दौरान समीर के घरवालों पर भी कई आरोप लगाए। जिसके खिलाफ आवाज उठाते हुए हाल ही में समीर वानखेड़े के पिता ने नवाब मलिक के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवा दिया। बता दें कि नवाब मलिक ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर भी आरोप लगाए थे।