मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले चार दिन ऐसा रहेगा मिजाज

0
51

देहरादून: भारी बारिश ने शुक्रवार देर रात को प्रदेशभर खासकर उत्तरकाशी जिले की यमुना घाटी में जमकर तबाही मचाई। यमुुनाघाटी के लगभग सभी इलाकों में भारी बारिश का तांडव देखने को मिला। पुरोला में बादल फटने से नाला उफान पर आ गया, जिससे भारी नुकसान हुआ है। युनोत्री मार्ग पर गंगनाणी के पास भारी मलबा आने से कई वाहन और रिसॉर्ट को नुकसान पहुंचा है।

इस बीच मौम विभाग ने फिर अलर्ट जारी किया है। ऐसे में एक बात तो साफ है कि फिलहाल लोगों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आज से 26 लोग लोगों को फिर से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। अगले चार दिन तक भारी बारिश की रहेगी।

मौसम विभाग ने सभी जिलों के लिए चार दिन तक बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, 22 से 25 जुलाई तक गढ़वाल और कुमाऊं क्षेत्र के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन से सड़कें बंद हो सकती हैं।

उत्तराखंड में पौड़ी के थलीसैंण में और उत्तरकाशी के पुरोला में बादल फटने से भारी तबाही हुई है। अतिवृष्टि और बादल फटने की घटना के कारण पुरोला, बड़कोट के साथ ही डुंडा तहसील के कई स्थानों पर हुए भूस्खलन हुआ है, जिससे लोगों मकान खतरे में आ गए हैं।