अपनी ही सर’कार की पुलि’स से ना’राज़ हुए मु’ख़्तार अ’ब्बास नक़’वी, “तत्का’ल कार्य’वाई करके…”

0
810
Mukhtar Abbas Naqvi

CAA के विरो’ध के दौ’रान कई जगहों पर हिं’सा की ख़ब’रें आ रही हैं और ऐसे में कई विडी’ओज़ भी साम’ने आ रहे हैं जिनमें पुलि’सकर्मी ही क़ा’नून तो’ड़ते भी न’ज़र आ रहे हैं। ऐसा ही एक विडी’ओ वाय’रल हो रहा है जो मेरठ का है। इस विडी’ओ में वहाँ के एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह उस विडी’ओ में न’ज़र आ रहे हैं और वो अल्पसं’ख्यक समु’दाय के कुछ लोगों को ये कहते हुए ध’मका रहे हैं कि वो उन्हें जे’ल में डा’ल देंगे साथ ही वो ये भी कहते हैं कि “पाकि’स्तान चले जाओ”।

इस माम’ले में विप’क्ष ने स’त्ता प’क्ष को घेरा है और इस माम’ले की निं’दा भी की है। कांग्रेस महास’चिव प्रियंका गांधी ने कहा कि “बीजेपी ने सं’स्थाओं में सांप्रदा’यिकता का ज’हर घो’ल दिया है। अधि’कारियों को अब संवि’धान की क’सम की कोई क’द्र नहीं है।” वहीं BSP सुप्रीमो मायावती ने इस माम’ले में सर’कार से तुरंत ऐ’क्शन लेने की और सम्बं’धित अधिका’रियों को बर्खा’स्त करने की माँ;ग की है।

मायावती ने ट्वीट किया कि “उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में वर्षों से रह रहे मुस’लमान भारतीय है ना कि पाकि’स्तानी अर्थात् CAA/NRC के विरोध-प्रदर्शन के दौ’रान खा’सकर उत्तर प्रदेश के मेरठ SP सिटी द्वारा उनके प्रति साम्प्र’दायिक भाषा/टिप्प’णी करना अति नि’न्दनीय व दुर्भा’ग्यपूर्ण। ऐसे सभी पुलि’सकर्मि’यों की उच्च स्त’रीय न्या’यिक जाँ’च होनी चाहिये और दो’षी होने के सही सबू’त मिलने पर फिर उनको तुरन्त नौ’करी से बर्खा’स्त करना चाहिये, बी.एस.पी. की यह माँ’ग है।”

माम’ले की गम्भी’रता को देखते हुए केंद्रीय मंत्री मु’ख्तार अब्बा’स नक’वी ने इस माम’ले की जाँ’च की बात कही। उन्होंने कहा कि “अगर वीडियो में दिख रहे एस पी का ब’यान सही है तो ये निं’दनीय है। उनके ख़िला’फ़ त’त्काल कार्र’वाई होनी चाहिए। हिं’सा किसी भी तरह से, चाहे वो पुलि’स के द्वारा हो या फिर भी’ड़ के द्वारा, अस्वी’कार है। ये एक लोकतां’त्रिक देश का हि’स्सा नहीं हो सकता। पु’लिस को ये सुनि’श्चित करना चाहिए कि कोई निर्दो’ष इस कार्र’वाई का शि’कार न हो।”