मतदान के दौरान CM धामी और उनकी पत्‍नी पर लगा आरोप, पोलिंग बूथ पर…

0
83

उत्तर प्रदेश के साथ साथ आज उत्तराखंड और गोवा में भी विधानसभा चुनाव का मतदान शुरू हो चुका है। जहां यूपी में दूसरे चरण में वोटिंग जारी है तो वहीं उत्तराखंड और गोवा में पहले और फाइनल चरण में वोटिंग जारी है। उत्तराखंड की सभी 70 सीटों पर आज ही वोटिंग होनी है और इसका नतीजा 10 मार्च को सामने आएगा। बता दें कि उत्तराखंड में मतदान के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उनकी पत्नी को आचार संहिता का उल्‍लंघन करते हुए देखा गया है। हालांकि इसके बारे में पूछे जाने पर पुष्कर सिंह धामी की पत्नी ने इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि हम इसको आचार संहिता का उल्‍लंघन नहीं मानते।

चुनाव आयोग की आचार संहिता में कहा गया है कि मतदान के दौरान पोलिंग बूथ के पास पोस्‍टर, झंडे, प्रतीक चिन्‍ह या अन्‍य कोई सामग्री प्रदर्शित नहीं की जाएगी। लेकिन इस दौरान मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी को बीजेपी के चुनाव चिन्‍ह वाला स्‍कार्फ पहने देखा गया। इस दौरान सीएम धामी और उनकी पत्नी के साथ कई कार्यकता भी हैं जिन्होंने ये स्‍कार्फ पहन रखा है। ऐसे में सीएम धामी की पत्नी से मीडिया ने सवाल किया।

मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए सीएम धामी की पत्नी ने कहा कि “यह प्रचार नहीं है। मैं इसे आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्‍लंघन नहीं मानती। हम हर चुनाव में बूथों में जाते हैं, इसमें कुछ भी गलत नहीं है। लोग पहले ही मन बना (वोट को लेकर)चुके हैं, पार्टी जीत रही है।” बता दें कि इससे पहले उत्तराखंड की आम आदमी पार्टी ने सीएम धामी के खिलाफ एक और आरोप लगाया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्होंने सीएम को वोटरों को रुपये बांटते देखा है। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था।