महाराष्ट्र के इस होस्टल पर बरसा कोरोना का कहर, 200 से ज़्यादा छात्र और…

0
116

देखते ही देखते कोरोना वायरस (Corona virus) ने देश में फिर एक बार अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। देश के कुछ राज्यों में इस वायरस का खूब कहर देखा जा रहा है। बढ़ते मामलों पर अब सरकार की चिंता साफ ज़ाहिर होती है। बढ़ते संकट के दौरान महाराष्ट्र इस वायरस से सबसे ज़्यादा प्रभावित राज्य रहा। ऐसे में अब फिर एक बार महाराष्ट्र में इस लहर देखने को मिल रही है। खबर के मुताबिक महाराष्ट्र के वाशिम जिले (Vashim) में स्तिथ एक होस्टल में आज 200 से भी ज़्यादा मरीजों की पुष्टि हुई है।

वायरस को रोकने के लिए सरकार कई कोशिशें कर रही है। इस दौरान है एक जगह पर इतनी भारी संख्या में संक्रमित लोगों का पाया जाना अब चिंता का विषय बना हुआ है। बता दें कि होस्टल में करीब 327 लोग रहते हैं। जिसमें से 229 लोगों के संक्रमित होने की खबर सामने आ रही है। गौरतलब हैं कि इन लोगों में से 225 छात्र और 4 टीचर शामिल हैं। मरीजों की पुष्टि होने के बाद वाशिम जिलाधिकारी एस शन्मुगराजन ने हॉस्टल की स्थिति का जायजा लिया।

बताया जा रहा है कि संक्रमित पाए गए छात्रों में से ज़्यादातर छात्र अमरावती जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए हुए हैं। छात्रों के संक्रमित पाए जाने से पहले कुछ छात्रों में वायरस के लक्षण देखे गए थे। जिसके चलते उनका टेस्ट किया गया और वह सभी कोरोना पॉजिटिव निकले। जिसके बाद होस्टल में रहने वाले सभी छात्रों और शिक्षकों का भी टेस्ट किया गया। जिसमें से 229 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।