महाराष्ट्र के शहरों के बाद अब बेंगलुरु में भी बढ़ा कोरोना कहर, पिछले 20 दिनों में तादाद…

0
88

कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। देश के कई ऐसे राज्य हैं जो पूरी तरह इसके जाल में फंस चुके हैं। इन सभी राज्यों में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से आ रहे हैं। देश के कई राज्य और शहरों में इसके लगातार मामले बढ़ रहे हैं। इनमें अब बेंगलुरु (Bengaluru) भी शामिल हो गया है। जानकारी के मुताबिक बीते 20 दिनों से बेंगलुरु में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या करीब चार गुना तक बढ़ गई है। जिसको लेकर अब राज्य सरकार काफी ज्यादा चिंतित है। वहीं सरकार की चिंता और भी ज्यादा बढ़ती जा रही है क्योंकि विशेषज्ञों का कहना है कि ये तादाद अब और भी ज्यादा बढ़ सकती है।

बता दें कि शुक्रवार के दिन बेंगलुरु में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19) के नए मामले 1000 से भी ज्यादा दर्ज किया गए। बढ़ते संकट को देख विशेषज्ञों का कहना है कि 26 मार्च तक बेंगलुरु में ये संख्या 4000 से 6000 तक हो सकती है। इसके अलावा बेंगलुरु कर्नाटक का एक ऐसा शहर भी है जहां सबसे ज्यादा मरीज अब तक अस्‍पताल से छुट्टी ले चुके हैं। ताजे आंकड़ों के मुताबिक अब तक यहां 4,03,040 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं।

शनिवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक कर्नाटक में कोरोना से संक्रमित कुल 1798 नए मामले सामने आए थे। हैरान करने वाली बात तो ये है कि इन सभी मामलों में से 1186 केवल बेंगलुरु में पाए गए। हालांकि इसके बाद भी सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर की घोषणा नहीं की है। लेकिन इसको लेकर सख्ती बढ़ाने का फैसला लिया जा रहा है। वृहद बेंगलुरु महानगर पालिका (BBMP) का कहना है कि वह जल्दी ही सख्ती बढ़ाए जाना का प्रस्ताव सरकार को भेजेगी।