मध्य प्रदेश में पेश आया खतरनाक हादसा, पटरी से उतरे ट्रेन के 16 डब्बे, दूर-दूर तक…

0
77

आए दिन हम लोगों को खबरों में हादसों के बारे में देखने को मिल जाता है। कभी सड़क हादसे की खबरें सुनने को मिलती हैं तो कभी हवाई हादसे की। लेकिन पिछले कुछ दिनों में दो बार रेल हादसे की खबर सुनने को मिली हैं। इसमें पहला हादसा उत्तर प्रदेश के मथुरा में पेश आया था और अब दूसरा हादसा मध्यप्रदेश के झाबुआ से सामने आ रहा है। खबरों की माने तो ट्रेन के 16 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे के पेश आने के फौरन ही बाद रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और अपनी जांच शुरू की।

बताया जा रहा है कि ये हादसा दाहोद जिले के मंगल महुडी में देर रात 1.30 बजे करीब पेश आया। ऐसे में वहां से जाने वाली सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और मालगाड़ी की मरम्मत जारी है। गोरतलब हैं कि इस हादसे के कारण अगले कुछ और समय तक वहां से जाने वाली सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया है या फिर उनका रास्ता बदल दिया है। सूत्रों की मानें तो घटनास्थल पर दूर- दूर तक मालगाड़ी के पुर्जे बिखरे हुए मिले। जिनको हटाकर रास्ता साफ किया जा रहा है।

अगर हादसे पर एक नजर डालें तो पता चलता है कि मालगाड़ी के 16 डिब्बे एक के ऊपर एक चढ़ गए। एक के ऊपर एक डिब्बों को देख हर कोई हैरान हो रहा है। और इससे पता चलता है की हादसा कितना खतरनाक हुआ था। रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे की 25000 मेगा वाट की मेन लाइन टूटी है और ये ही वजह है कि दिल्ली और मुंबई के बीच का रेल यातायात संपूर्ण रूप से बंद हो गया है।