अगले दो दिनों में उत्तराखंड में तेज बारिश होने की संभावना, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट…

0
71

इस साल बारिश ज्यादा होने की संभावना पहले ही की जा चुकी है। आईएमडी ने इसको लेकर पहले ही जानकारी दी थी। जिसके बाद अब आईएमडी ने कई राज्यों के जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया है। इनमें राजधानी दिल्ली के भी कुछ इलाकें भी शामिल हैं। बताया जा रहा है की आने वाले 2 दिनों में देश के कई इलाकों में भयंकर बारिश की संभावना है। मौसम विभाग द्वारा बताया गया है कि उत्तराखंड में 19 और 20 जुलाई को मूसलाधार बारिश होगी और इस बारिश में कई इलाकों में जलभराव की भी संभावना है।

बता दें कि उत्तराखंड एक ऐसा राज्य है जहां कई सारी नदियां और लेक मौजूद हैं, ऐसे में यहां बाढ़ आने की भी काफी संभावना है। जिसके मद्देनजर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी जिलाधिकारियों से सतर्क और सचेत रहने को कहा है। भारी बारिश के कारण राज्य में ज्यादा नुकसान न हो उसके लिए राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पूरी तैयारी कर रहे हैं। कई इलाकों में अब तक आईएमडी द्वारा रेड अलर्ट जारी कर दिया है।

तेज बारिश के कारण सिर्फ बाढ़ ही नहीं बल्कि भूस्खलन की आशंका जताई जा रही है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों पहले ही राज्य में तेज बारिश के कारण कई लोगों के नदियों में डूबने की खबरें सामने आई थी। जिसको देखते हुए राज्य के सीएम ने पर्यटकों और जनसामान्य से अपील की है कि भारी बारिश के अनुमान को देखते हुए वे नदियों एवं बरसाती नालों से दूर रहें। गौरतलब हैं कि पिछले 24 घंटों में राज्य में छह लोगों की डूबने से मौत हुई है।