मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हुई हालत ना’ज़ुक, फेफड़े, किडनी और…

0
834

लखनऊ से मिली एक दु’खत खरब, बताया जा रहा है कि लखनऊ (Lucknow) के मेदांता हॉस्पिटल (Medanta Hospital) में मध्यप्रदेश के (Madhya Pradesh) के राज्यपाल लालजी टंडन (Governor Lalji Tondon) भर्ती हैं। सूत्रों से बताया जा रहा है कि लालजी टंडन (Governor Lalji Tondon) की हालत ना’ज़ुक बनी हुई है जो कि एक बुरी खरब है और बताया ये जा रहा है लालजी टंडन (Governor Lalji Tondon) की हालत को मद्देनजर रखते हुए उन्हें इलेक्टिव वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है और पता चला है कि मेदांता हॉस्पिटल (Medanta Hospital) के निदेशक राकेश कपूर ने लालजी टंडन (Governor Lalji Tondon) की हालत को गंभीर बताया है। उनकी तबियत खराब थी और उनके लिवर में दिक्कत पाए जाने पर सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया और डॉक्टरों से पता चला है कि इस प्रोसीजर के बाद उनके पेट के अंदर ब्लड(Blood) बहाव बढ़ गया और इस ब्लड(Blood) का बहाव बढ़ने के कारण उनका तुरंत ही इमरजेंस ऑपरेशन(emergency operation) किया गया। बताया जा रहा है कि इस ऑपरेशन के बाद लालजी टंडन (Governor Lalji Tondon) को आईसीयू(ICU) में रखा गया मगर इसी के चलते सोमवार के दिन शाम को उनकी हालत बिगड़ गई है और अब लालजी टंडन (Governor Lalji Tondon) को मेदांता हॉस्पिटल (Medanta Hospital) में इलेक्टिव वेंटिलेटर पर रखा गया है।

मेदांता हॉस्पिटल (Medanta Hospital) के निदेशक राकेश कपुर से ये बात पता चली है कि लालजी टंडन (Governor Lalji Tondon) को फेफड़े, किडनी और लीवर की दिक्कत है और बताया ये भी जा रहा है कि लालजी टंडन का डायलिसिस भी किया जा रहा है और सूत्रों से पता चला है कि लालजी टंडन (Governor Lalji Tondon) का इलाज क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों की टीम की निगरानी में अच्छे से हो रहा है। इसी के चलते बताया ये जा रहा है कि 11 जून को सुबह से ही उनको सांस लेने में दिक्कत आरही थी और उनको पैशाब में भी परेशानी हो रही थी और इसी के चलते उनको बुख़ार भी आ रहा था फिर उनको मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। मंगलवार दोपहर तक मेदांता अस्पताल उनका मेडिकल बुलेटिन जारी करेगा।

सूत्रों से बताया जा रहा है कि लालजी टंडन (Governor Lalji Tondon) का कोरो’ना टेस्ट भी कराया गया था और रिपोर्ट्स आने के बाद पता चला कि उनका कोरो’ना टेस्ट नेगेटिव आया था और लालजी टंडन (Governor Lalji Tondon) 10 दिन की अवकाश लेकर लखनऊ गए थे और उसी के बाद उनकी तबियत बि’गड़ गयी। इसी के चलते समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट कर मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन (Governor Lalji Tondon) के जल्द ही ठीक होने की कामना की, और अपने ट्वीट में लिखा कि, “प्रदेश के वरिष्ठ राजनेता लालजी टंडन जी के स्वास्थ्य की कामना करता हूं।” और साथ ही उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को मेदांता हॉस्पिटल पहुंचे थे और राज्यपाल का हालचाल जाना।