लोगों की जान बचाने वाले डॉक्टर केके अग्रवाल का हुआ निधन, कुछ इस तरह कोरोना से लड़ रहे थे जंग..

0
32

देश में तेज़ी से फैल रहा कोरोना वायरस हर किसी को अपना शिकार बना रहा है। हाल ही में कई बड़े लोग कोरोना संक्रमण के कारण अपनी जान गवां बैठे। वहीं कुछ लोग अब भी इस वायरस से जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं। इस बीच अब एक और दुख भरी खबर सामने आई है। देश में मेडिकल सेक्टर में बड़ा नाम बनाने वाले डॉक्टर केके अग्रवाल का कोरोना से निधन हो गया है। इस बात की जानकारी उनके परिवार वालों ने खुद दी है। उन्होंने बताया है कि केके अग्रवाल बीते काफी समय से कोरोना से संक्रमित हैं। इलाज के दौरान अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी और वह कोरोना से लड़ाई हार गए।

साथ ही उनके परिवार वालों ने ये भी बताया कि उनकी हालत काफी गंभीर थी। उन्हें पिछले कई दिनों तक वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। जानकारी के मुताबिक सोमवार रात 11.30 बजे के आसपास उनका निधन हुआ। जिसके उनके ट्विटर अकाउंट से एक बयान जारी किया गया। बयान में लिखा कि “कोविड से लंबी लड़ाई के बाद’ सोमवार को रात 11.30 बजे के आसपास हुआ। जबसे वो डॉक्टर बने, तब से उन्होंने अपनी जिंदगी जनता के कल्याण और स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता फैलाने में लगाई है।”

जारी किए गए बयान में लिखा कि “महामारी के दौर में भी वो लगातार लोगों को जागरूक करने की कोशिशें करते रहे। अपने वीडियो और शैक्षणिक कार्यक्रमों के जरिए वो लाखों लोगों तक पहुंचने में कामयाब रहे और अनगिनत जिंदगियां बचाईं।” इसके साथ ही इस बयान में लिखा कि “वो चाहते थे कि उनके जाने पर दुख नहीं, उनकी जिंदगी का जश्न मनाया जाए।” बता दें कि डॉक्टर केके अग्रवाल को पद्मश्री से भी सम्मानित किया जा चुका है। गौरतलब हैं कि देश में हर रोज हजारों की तादाद में लोग कोरोना से मर रहे हैं।