Live मैच के दौरान वॉर्नर ने किया कुछ ऐसा, ICC ने भी की तारीफ, बोले ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’..

0
276

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा शुरू हो चुका है। इस सीरीज का पहला मैच 27 नवंबर को खेला गया। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रनों से हराया। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के सामने भारत के गेंदबाज फिकें पड़ गए। इस दौरान मैच में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज एरोन फिंच और स्टीव स्मिथ ने लाजवाब पारी खेली जिसकी बदौलत टीम 50 ओवरों में 374 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले ही मैच में शानदार शतक जड़ी। जिसके चलते टीम को जीत हासिल हुई।

बता दें कि आस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने अपने वनडे करियर का 17वां शतक जड़ा, वहीं स्मिथ ने भारतीय गेंदबाजों को नसीहत देते हुए वनडे क्रिकेट में दसवां शतक जड़ा। आस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत के खिलाड़ियों ने आठ विकेट पर 308 रन बनाए। हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने इस दौरान ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 90 रनों की शानदार पारी खेली। भले ही भारत इस सीरीज का पहला मैच हार गया लेकिन पंड्या की शानदार पारी ने लाखों लोगों का दिल जीत लिया।

इस दौरान एक और खूबसूरत नज़ारा देखने को मिला। इस नज़ारे ने भारत और ऑस्टरेलिया दोनों ही देशों के लोगों का दिल जीत लिया। दरअसल जब पंड्या बैटिंग कर रहे थे तब उनके जूते का फीता खुल गया था। जिसको बंधने में उनको काफी परेशानी हो रही थी। इसके लिए वह डेविड वॉर्नर के पास गए और उनकी मदद ली। वहीं वॉर्नर भी खेल भावना दिखाते हुए झट से हार्दिक के जूते का फीता बांधने को तैयार हो गए। आईसीसी (ICC) ने भी इस मोमेंट का वीडियो शेयर किया। उन्होंने वॉर्नर के इस कार्य को आईसीसी ने ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ नाम दिया।