लगातार गलती कर टीम के दुश्मन बने कप्तान टिम पेन, जीतने नहीं दिया मैच!

0
92

भारत-ऑसट्रेलिया टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच के दौरान टीम इंडिया के बल्लेबाजों के आगे टीम ऑस्ट्रेलिया ढीली पड़ गई। टीम इंडिया के बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी से तीसरा मैच ड्रॉ हो गए। हालांकि एक समय पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ये मैच बहुत ही आसानी से जीत सकती थी। लेकिन टीम के कप्तान की गलतियों को वजह से मैच उनके हाथ से निकल गया। जहां इस मैच को जीतने के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने मेहनत की, वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने भी अपनी टीम को जीत से रोकने के लिए पूरा दम लगा दिया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान की वजह से ही टीम इंडिया इस मैच को ड्रॉ करने में सफल रही। इस मैच के पांचवे दिन उन्होंने एक-दो नहीं बल्कि 3-3 कैच छोड़े। जिसके चलते टीम के गेंदबाजों का हौसला टूट गया। पेन की खराब विकेटकीपिंग से टीम में गेंदबाज काफी निराश हुए। कप्तान ने पहले तो ऋषभ पंत के दो कैच टपकाए। नाथन लायन ने दो बार पंत से गलतियां कराई लेकिन कप्तान पेन से उन्हें निराशा ही मिली। कप्तान की इस गलती के बाद पंत ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते 97 रनों की पारी जड़ी।

टिम पेन से तीसरी और सबसे बड़ी गलती तब हुई जब उन्होंने मिचेल स्टार्क की गेंद पर हनुमा विहारी का कैच टपका दिया। जिसके बाद हनुमा विहारी और अश्विन ने 250 से ज्यादा गेंदों तक विकेट पर टिककर ऑस्ट्रेलिया से सिडनी में जीत छीन ली। इन गलतियों की वजह से टिम पेन को अब ऑस्ट्रेलिया में जबर्दस्त आलोचनाओं का सामना करना पड़ सकता है। बता दें कि इस मैच में ऋषभ पंत ने 97, पुजारा ने 77 रनों की पारी खेली।