केजरीवाल ने लगायी चुनाव आयोग से गुहार, “48 घंटे के लिए बंद हो…”

0
1252
Arvind Kejriwal

इन दिनों दिल्ली में विधानसभा चु’नावों की तैयारी ज़ो’रों-शो’रों से चल रही है। ऐसे में जहाँ आम आदमी पार्टी अपने काम के ब’ल पर वोट माँ’ग रही है वहीं भाजपा केजरीवाल सरकार की ख़ा’मियाँ बताकर वोट पाने की कोशिशें कर रही है। इस मामले में आम आदमी पार्टी का मानना है कि गृह मंत्री अमित शाह ने सरकारी विद्यालयों के बारे मे गल’त बोला। इसी के विरोध मे आम आदमी पार्टी ने चु’नाव आ’योग को चिट्ठी लिख कर निवेदन किया है कि गृह मंत्री अमित शाह के दिल्ली विधानसभा चु’नाव के 48 घंटो के प्र’चार पर पाबं’दी लगाई जाए।

पार्टी का मानना है कि मंत्री अमित शाह स्कूल के बच्चों, उनके अभिभावकों, शिक्षकों का फ’र्जी वीडियो डालकर सबका अना’दर कर रहे हैं। आप नेता संजय सिंह ने कहा कि “पिछले सालों में, दिल्ली में आप के नेतृत्व वाली सरकार ने दिल्ली की शिक्षा प्रणाली में क्रां’तिकारी ब’दलाव किए हैं, जिसे दुनिया भर में मान्यता मिली है।” पार्टी का कहना है कि अमित शाह और उनके सांसद यह झू’ठ बोल रहे हैं कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के विद्यालयों के सुधा’र के लिए कुछ प्रया’स नहीं किया। अपनी बात को साबित करने के लिए अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह को दिल्ली के सरकारी विद्यालयों में आने का निमंत्रण दिया।

चुनाव आयोग को लिखे हुए पत्र में पार्टी ने लिखा कि “केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और आप के खिला’फ, अमित शाह अपने सांसदों के साथ मिलकर ट्विटर जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर झू’ठे और मनग’ढ़ंत वीडियो बनाकर फै’ला रहे हैं। यहां तक अमित शाह के आ’देश पर भाजपा के और भी सांसद जैसे कि गौतम गंभीर, प्रवेश वर्मा, हंस राज हंस दिल्ली की जनता के सामने दिल्ली के सरकारी स्कूलों की गल’त तस्वीर पहुंचा रहे हैं।

पार्टी ने चुनाव आयोग से गुज़ा’रिश की है कि अमित शाह और भाजपा के सांसद और नेताओं को ट्विटर से वीडियो को ह’टाने का निर्देश दे। इन झूठी मनग’ढ़ंत बातों और मनग’ढ़ंत वीडियो को सोशल मीडिया पर फै’लाने से दिल्ली पुलिस अमित शाह पर पाबं’दी लगाएँ और ऐसे लोगों पर एफआईआर द’र्ज करे।