जामि’या गो’लीकां’ड में इस आप नेता ने लगाए अमित शाह पर आरो’प, “गृहमंत्री चाहते हैं..”

0
1066
Amit Shah

जामि’या मि’लिया इस्ला’मिया विश्वविद्यालय में CAA, NRC और NPC के ख़िला’फ़ चल रहे प्रो’टेस्ट के दौ’रान आज रामभक्त गोपाल नामक व्यक्ति ने आकर सरेआम ग’न से फ़ा’यर कर दिया, जिसमें एक छात्र ज़’ख़्मी हो गया। वहाँ मौजूद पु’लिस ने गो’ली चलाने वाले को हिरा’सत में ले लिया उससे अब तक पूछताछ चल रही है। कहा जा रहा है कि इस व्यक्ति ने यहाँ आने से पहले FB live किया था जिसमें उसने कहा था कि “जा’मिया का खे’ल ख़’त्म”

इस माम’ले पर आम आदमी पार्टी के संजय सिंह ने भाजपा पर निशा’ना सा’धते हुए कहा कि “गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली के मा’हौल को ख़’राब करना चाहते हैं, वो पहले अपने नेताओं को भ’ड़काऊ भा’षण देने के लिए भेजते हैं। भाजपा को दिल्ली में अपनी हा’र नज़र आने लगी है और इस हा’र से बचने के लिए भाजपा ड’र के मारे ऐसी सा’ज़िश कर रही है। गृहमंत्री चाहते हैं कि दिल्ली में चु’नाव ट’ल जाएँ”

संजय सिंह का इ’शारा भाजपा नेता अनुराग ठाकुर की ओर है। हाल ही में अनुराग ठाकुर ने चु’नावी प्र’चार के दौ’रान भ’ड़काऊ ना’रा लगवाते हुए कहा था “देश के ग़’द्दारों को, गो’ली मा’रो…को”। गो’ली चलाने वाला रामभक्त गोपाल शर्मा उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर के ज़ेवर इलाक़े का है। उसकी उम्र 19 साल बतायी जा रही है। उसने गो’ली चलाने से पहले कहा “लो आज़ादी”। पु’लिस अभी उससे पूछताछ कर रही है।