कर्नाटक से सामने आई बड़ी खबर, पीएम से मुलाकात कर येदियुरप्पा ने की इस्तीफे की पेशकश…

0
143

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के पद को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही थीं। कई नेताओं की मांग थी कि बीएस येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद से हटाया जाए। वहीं कुछ नेताओं का कहना था कि वह खुद ही अपने पद से इस्तीफा दे दें। इन अटकलों के दौर में अब एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि लोगों की मांग तो देखते हुए येदियुरप्पा ने अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला कर लिया है और कल पीएम से मुलाकात कर दौरान उन्होंने अपनी उम्र का हवाला देते हुए पद से हटने का प्रस्ताव रखा है। सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार को वह अपने बेटे विजयेंद्र के साथ बेंगलुरु से दिल्ली आए थे और उन्हें पीएम से मुलाकात की।

बता दें कि अभी स्पष्ट नहीं है कि येदियुरप्पा अपने पद से हटेंगे या नहीं। क्योंकि ये प्रस्ताव उन्होंने रखा है, लेकिन अभी पार्टी की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है। हालांकि इस बात से येदियुरप्पा साफ इंकार कर चुके हैं। आज जब उनसे पद छोड़ने की बात का जिक्र किया गया तो उन्होंने कहा कि “सवाल ही नहीं उठता।” वहीं आपको बता दें कि इससे पहले उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की थी। आज जेपी नड्डा से हुई मुलाकात को लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने बोला कि “हमने कर्नाटक में पार्टी के विकास के बारे में विस्तार से बात की। उनके पास मेरा बहुत अच्छा विकल्प है। मैं पार्टी को दोबारा सत्ता में लाने के लिए काम करूंगा।”

गौरतलब हैं कि बीते काफी समय से बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे को लेकर बहस छिड़ी हुई है। सूत्रों का मानना है कि अगर बीजेपी नेतृत्व परिवर्तन का मन बनाती है तो 26 जुलाई के पहले नए मुख्यमंत्री शपथ ले सकते हैं। 26 जुलाई को येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री काल के दो साल पूरे हो जाएंगे। हालांकि अभी तक उनके उत्तराधिकारी का नाम सामने नहीं आया है। लेकिन अगर बीएस येदियुरप्पा इस्तीफा देते हैं तो 26 जुलाई से पहले ही नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण होगा।