दादी सा के किरदार से मशहूर सुरेखा सिकरी का हुआ निधन, मैनेजर ने बयान जारी कर दी जानकारी…

0
175

कोरोना महामारी के इस दौर में हमने कई दिग्गजों को खोया है। कोई कोरोना से संक्रमित होकर हम सबको अलविदा कह गया तो कोई अपनी बीमारी के चलते दुनिया से रुखसत हो गया। इस बीच अब एक और दुखद खबर सामने आई है। बता दें कि कलर्स टीवी के मशहूर शो बालिका वधु में अपने किरदार से लाखों लोगों का दिल जीतने वाली सुरेखा सिकरी का भी निधन हो गया है। उनके मैनेजर ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि हार्ट अटैक के कारण उनका निधन हुआ है।

सुरेखा सिकरी के मैनेजर ने बयान में लिखा कि “हार्ट अटैक आने से आज सुबह सुरेखा सिकरी का 75 साल की उम्र में निधन हो गया। दूसरी बार ब्रेन स्ट्रोक की वजह से वो बीमार चल रही थीं। अपने आखिरी वक्त में सुरेखा सिकरी अपने परिवार के साथ थीं। उनका परिवार दुख की इस घड़ी में अपने लिए प्राइवेसी चाहता है। ओम साईं राम।” गौरतलब हैं कि टीवी सीरियल में आने से पहले भी वह फिल्मों में अपनी पहचान बना चुकी थीं। उन्हें फिल्म ‘तमस’ 1988, Mammo (1995) और ‘बधाई हो’ (2018) के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड दिया जा चुका है।

बता दें कि सुरेखा सिकरी का जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ और उन्होंने अपनी तालीम उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में मौजूद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से हासिल की। जिसके बाद वह दिल्ली में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में पहुंच गई। उन्होंने अपना फिल्मी करियर ‘किस्सा कुर्सी का’ साल 1978 से शुरू किया। जिसके बाद उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में देखा गया। बता दें कि अभिनेता नसीरुद्दीन शाह रिश्ते में सुरेखा सिकरी के बहनोई (Brother-in-Law) लगते हैं। नसीरुद्दीन शाह ने पहली शादी सुरेखा की बहन मनारा सिकरी से की थी।