कन्नौज सड़क हाद’से पर आया अपडे’ट, PM मोदी ने कहा

0
206
Kannuaj accident

कल उत्तर प्रदेश के कन्नौज में हुए भी’षण सड़क हाद’से में मौत का आँक’ड़ा पता करने में पुलिस कर्मियों को काफ़ी मुश्कि’लों का साम’ना करना पड़ रहा है। कहा जा रहा है कि अब कई शरीर इस बु’री तरह ज’ल गए हैं कि उनके श’व का भी पता नहीं चल पा रहा है। ऐसे में DNA टेस्ट के ज़रिए पह’चान करने की बात कही जा रही है। कन्नौज के छिबरामऊ में जीटी रोड हाइवे पर ग्राम घिलोई के पास ये हा’दसा तब हुआ जब एक ट्रक और प्राइवेट स्लीपर बस में भि’ड़ंत हो गयी। इसके कारण दोनों गाड़ियों में आ’ग लग गई।

स्लीपर कोच बस में फं’से यात्रियों को बाहर निकलने का मौ’क़ा नहीं मिला कुछ जो किसी तरह खिड़की और दरवाज़ों से कूद पड़े वही सही सलाम’त रह गए। आग इतनी भी’षण लगी कि लोगों को बाहर निकलने तक का मौ’क़ा नहीं मिला। कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल ने इस बारे में बताते हुए कहा कि “बस में करीब 45 यात्री सवार थे। 25 लोगों को ब’चाया गया जिनमें से 12 को मेडि’कल कॉलेज तिर्वा में भ’र्ती कराया गया है। जबकि 11 घा’यलों का इ’लाज जिला अस्प’ताल में चल रहा है। 2 लोग बिल्कुल सुर’क्षित हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है। 18 से 20 लोग ला’पता हैं हो सकता है कि उनकी मौ’त हो गई हो लेकिन अब कुछ कहा नहीं जा सकता है।”

उन्होंने आगे बताया कि “बस के अंदर श’व बुरी तरह ज’ल चुके हैं, ह’ड्डियां तक बि’खर चुकी हैं। इसलिए सिर्फ डीएनए टेस्ट से ही मौ’त के सही आंक’ड़ों का मालूम हो सकेगा। प्रथम दृष्ट’या मालूम हो रहा है कि बस में 8 से 10 श’व हैं लेकिन नुक’सान इतना अधिक है कि सिर्फ डीएनए रिपोर्ट ही सही आंक’ड़ा बता पाएगी” इस हाद’से पर शो’क व्यक्त करते हुए PM नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर पर लिखा “उत्तर प्रदेश के कन्नौज में हुए भीष’ण सड़क हाद’से के बारे में जा’नकर अत्यं’त दु’ख पहुंचा है। इस दुर्घ’टना में कई लोगों को अपनी जा’न गं’वानी पड़ी है। मैं मृ’तकों के परिज’नों के प्रति अपनी संवे’दनाएं प्रक’ट करता हूं, साथ ही घा’यलों के शीघ्र स्वस्थ होने की काम’ना करता हूं”

कांग्रेस पार्टी से राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा “कन्नौज में हुए सड़क हाद’से में बस और ट्रक के ट’क्कर में लगी भी’षण आ’ग से 20 लोगों की मौ’त और अनेक लोगों के घाय’ल होने की ख’बर से आह’त हूं। मृ’तकों के परिवा’र के प्रति मैं अपनी गह’री संवे’दना व्यक्त करता हूं और घाय’लों के जल्द स्वस्थ होने की काम’ना करता हूं।’ योगी आदित्यनाथ और मायावती ने भी अपनी संवे’दनाएँ व्य’क्त की हैं।