CAA के विरोध में इस फ़िल्म निर्देशक का PM मोदी पर हमला, कहा “वापस कीजिए..”

0
1049
Amjad Khan

CAA के विरु’द्ध देश भर में चल रहे तमा’म प्रद’र्शनों के बाद केंद्र सरकार ने 10 जनवरी को CAA ला’गू कर ही दिया जिसके बाद CAA पर घमा’सान और ते’ज़ हो गया है। CAA के ला’गू होते ही फ़िल्म डायरेक्टर, राइटर एवं यूनाइटेड नेशन के गुड विल ऐम्बैसडर एच ई अम’जद खा’न ने केंद्र की मोदी सर’कार पर फिर धा’वा बोला है।

अम’जद खा’न ने अपने अधि’कारिक ट्विटर अकाउंट के माध्यम से विरो’ध द’र्ज कर’वाया है जिसमें उन्होंने लिखा कि ‘I Want My Vote Back Narendra Modi Jee’। अम’जद खा’न भारतीय प्रधानमंत्री से कह रहे हैं की मुझे मेरा वो’ट वा’पस करो। आपको बता दें कि CAB से लेकर CAA का बि’ल पास होने तक से देश ही नही दुनिया भर के अलग अलग देशों में विरो’ध प्रद’र्शन हो रहे हैं मगर भारत सरकार ने तमा’म विरो’ध के बाद भी CAA पर अड़ि’यल रवैया अपनाते हुए इसे ला’गू करने का आदेश दे ही दिया जो अब सिर्फ़ सुप्रीम कोर्ट से ही ख़ा’रिज हो सकता है या फिर केंद्र सरकार ख़ुद इस बि’ल को वापस ले।

बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों ने मुंबई की सड़कों से लेकर दिल्ली तक में लगा’तार विरो’ध जारी रखा है। इसी क’ड़ी में फ़िल्म डायरेक्टर अम’जद खा’न भी लगातार भारत के पीएम नरेंद्र मोदी पर हम’लावर रु’ख़ इख़्ति’यार करके मा’हौल को और गर’म कर दिया है। सबसे ज़रूरी बात आपको बता दें की अम’जद खा’न के निर्देशन में बनी फ़िल्म ‘Gulmakai’ भी 31 जनवरी को दुनिया भर में 13 अल’ग अल’ग भाषाओं में रिली’ज़ हो रही है और ऐसे में फ़िल्म निर्दे’शक अम’जद खा’न का CAA के विरो’ध में आकर नरेंद्र मोदी पर हम’लावर रवै’या अपनाना किसी बड़े ख़त’रे से ख़ा’ली नही हो सकता एवं फ़िल्म के लिए भी बड़ी मुश्कि’ल ख’ड़ी कर सकता है।

फ़िल्म Gulmakai की कहानी पाकि’स्तान की एक आम लड़की मला’ला पर आधा’रित है जिसने लड़कियों की शिक्षा को लेकर ख़त’रनाक संग’ठनों से दुश्म’नी ले ली और वो आज पूरी दुनिया में किसी पह’चान की मुह’ताज नही है। मला’ला के तालि’बानियों के विरो’ध में ख’ड़े होने पर उसे किन किन मु’श्किलों से गुज’रना पड़ा और हम’ले हुए जिसमें मला’ला तालि’बानियों की गोली का शि’कार भी हुई।