बाला साहेब ठाकरे के जन्मदिन पर शिवसेना की ओर से होगा ये बड़ा आयोजन, उद्धव ठाकरे को…

0
800

महाराष्ट्र में ये पहली बार है जब शिवसेना का कोई व्यक्ति मुख्यमंत्री की कुर्सी पर आ’सीन है। जब भाजपा और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद के लिए विवा’द शुरू हुआ था तभी उद्धव ठाकरे ने कहा था कि ये बाला साहेब ठाकरे का सपना था कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कभी शिवसेना का कोई व्यक्ति बैठे। आ’ख़िर उद्धव ठाकरे ने बाल ठाकरे का सपना पूरा कर दिया है।

ऐसे में जब बाला साहेब ठाकरे के जन्मदिन का मौ’क़ा आया है तो शिवसेना ने इसे धूमधा’म से मनाने का फ़ै’सला किया है। शिवसेना के संस्‍थापक बाला साहेब ठाकरे का जन्‍मदिन 23 जनवरी को है और शिवसेना ने इस दिन को बहुत शाही अंदा’ज में म’नाने का फ़ैस’ला किया है। शिवसेना पार्टी ने इस दिन मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के सम्‍मान के लिए भी बड़ा कार्यक्रम आयो’जित किया है। जिसमें 50 हजार शिवसैनिक, सभी पार्टियों से जुडे़ नेता, उद्योगपति, राज्‍य की नामचीन लोगों और फिल्‍म स्‍टार को शामिल करने की यो’जना है।

इस विषय में बात करते हुए शिवसेना नेता और कैबिनेट मंत्री अनिल परब ने बताया कि “यह कार्यक्रम 23 जनवरी को बीकेसी ग्राउं’ड पर होगा। उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद पर आकर अपने पिता किया वा’दा पूरा किया है। हम वा’दा पूरा करने के लिए सीएम उद्धव ठाकरे को सम्‍मा’नित करेंगे और बाला साहेब के जन्‍मदिन से अच्‍छा और कोई मौ’का नहीं हो सकता है। हमारे लिए उद्धव ठाकरे एक प्रेर’णा हैं और जिस तरह से उन्‍होंने अपने पिता से किए वा’दे को पूरा करने के लिए ल’ड़ाई लड़ी है, वह हमारे लिए सीखने यो’ग्‍य है”