झारखंड में पेश आया दर्दनाक हादसा, रोपवे ट्रॉली आपस में टकराने पर 3 लोगों की मौत, 48 लोग अब भी…

0
97

हादसा कब और कहा पेश आ जाए इस बात का अंदाजा कोई भी नहीं लगा सकता। कभी सड़को पर चलती गाड़ियों में तो कभी हवा में उड़ते जहाज में, हादसा हर जगह देश आ जाता है। आज फिर एक हादसे की खबर सामने आई है। ये हादसा न तो प्लेन का हुआ और न ही सड़कों पर चलती गाड़ियों का, बता दें कि झारखंड के देवघर में त्रिकूट पहाड़ियों पर रोपवे की ट्रॉली में ये हादसा पेश आया। जानकारी के अनुसार रोपवे की दो ट्रॉलियां आपस में टकरा गई जिसके कारण उसमें मौजूद 3 लोगों की मौत हो गई और कई अभी घायल भी हैं।

सूत्रों के अनुसार इस घटना को पेश आए 16 घंटे हो चुके हैं और अब भी करीब 48 लोग फंसे हुए हैं, जिनको बाहर निकलने की कोशिश बरकरार है। बता दें कि इस हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं, जिनको इलाज के लिए देवघर सदर अस्पताल भेजा जा चुका है। बताते चलें कि अब तक इस हादसे के पेश आने का कोई भी कारण सामने नहीं आया है, लेकिन माना जा रहा है कि तकनीकी गड़बड़ी के चलते ही हादसा हुआ।

इस हादसे पर कई लोगों ने प्रतिक्रिया दी है। जिनमें से एक देवघर के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री भी हैं। इस हादसे के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि “राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक टीम को बचाव अभियान के लिए मौके पर तैनात किया गया है। स्थानीय लोग भी बचाव अभियान में एनडीआरएफ की मदद कर रहे हैं।” इसके आगे उन्होंने कहा कि “स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। कुछ लोग अभी भी रोपवे में केबल कारों में फंसे हुए हैं और उन्हें बचाया जा रहा है। सभी पर्यटकों को सुरक्षित बाहर निकाला जा रहा है।”