बिहार में इस अनोखी चोरी में गिरफ्तार हुए 2 सरकारी अधिकारी, 60 फूट लंबे…

0
19

चोरी आज कल आम हो गई है। आए दिन कोई न कोई चोर पकड़ा जाता है, देखने लायक तो ये होता है कि उसने चुराया गया है.? आज फिर एक ऐसा चोर पकड़ा गया है जिसकी चोरी सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। इस चोर ने न तो पैसे चुराए और न ही किसी महिला के गहने, इस चोर ने तो 60 फूट लंबा लोहे का पुल ही चुरा लिया। जी हां लोहे का पुल जिसका वजन करीब 500 टन था। ये पुल बिहार के अमियावर गांव में अर्राह नहर पर बनाया गया था। जिसको गैस कटर और जेसीबी का इस्तेमाल कर चुरा लिया गया।

हालांकि अब पुलिस ने अपराधियों को ढूंढ निकाला है। इसमें कई बड़े अधिकारी भी शामिल थे, जिनको गिरफ्तार कर लिया गया है। रविवार को इसकी जानकारी देते हुए पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि “जांच के दौरान, हमें पता चला कि मौसम विभाग के अधिकारी अरविंद कुमार ने एक समूह का नेतृत्व किया था, जो गैस कटर और अन्य उपकरणों से लैस था। समूह ने कुछ दिन पहले पुल को ध्वस्त कर दिया था।”

उन्होंने कहा कि “हमने कुमार को पकड़ लिया और पता चला कि इलाके के एसडीओ राधे श्याम सिंह इसके मास्टरमाइंड थे। एसडीओ को उनके साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया है। वारदात में इस्तेमाल की गई जेसीबी मशीन, पिकअप वैन और गैस कटर को भी जब्त कर लिया गया है। मामले की जांच जारी है।” बता दें कि इस मामले से जुड़े सभी लोग अब गिरफ्तार हो चुके हैं। इस चोरी की खबर को सुनकर हर कोई हैरान हो रहा है।