जीत के बाद हार्दिक पांड्या ने बताया सफल कप्तानी का मंत्र, “टीम का हर खिलाड़ी…”

0
81

इस साल के आईपीएल में हार्दिक पांड्या को पहली बार कप्तानी करते देखा जा रहा है। अपनी टीम के लिए जिस तरह वह कप्तानी कर रहे हैं उसको देख कोई यह नहीं कह सकता कि हार्दिक पांड्या पहली बार बतौर कप्तान मैदान में उतर रहे हैं। जिस तरह से कल हार्दिक ने अपनी टीम गुजरात टाइटंस को जीत हासिल करवाई उससे न सिर्फ टीम के सदस्य बल्कि सभी फैंस भी काफी खुश हैं। इस सीजन की नंबर वन टीम को मात देकर गुजरात टाइटंस पहले नंबर पर आ गई है। पिछले मैच में हार्दिक ने कप्तानी पारी खेलते हुए नाबाद 52 गेंदों में 87 रन बनाए।

मैच जीतने के बाद हार्दिक ने बताया कि उनको बतौर कप्तान खेलना कैसा लग रहा है। उन्होंने कहा कि “कप्तानी करना मजेदार है और यह मुझे जिम्मेदारी संभालने और टीम को आगे ले जाने की अनुमति देती है। सब साथ मिलकर एक-दूसरे की सफलता का आनंद ले रहे हैं। हमने ऐसा माहौल बनाया है और यह हमारे लिए काम कर रहा है। मेरी कोशिश रहती है कि टीम का हर खिलाड़ी खुश रहे।” इसके अलावा आपको बता दें कि मैच के आखरी ओवरों में हार्दिक के चोट लग गई थी, जिसके कारण उन्होंने मैदान छोड़ दिया था।

मैच के बाद उन्होंने अपनी चोट को लेकर भी बात की, हार्दिक ने बताया कि “यह सिर्फ क्रैंप है, मामला ज्यादा गंभीर नहीं है। मुझे इतना लंबा बल्लेबाजी करने की आदत नहीं है। हालांकि, ऊपर आकर बल्लेबाजी करने से मेरे पास काफी वक्त होता है। मैं हालात को भांपकर जोखिम ले सकता हूं। पिछले मैच में मैं इसे अंजाम नहीं दे पाया। लेकिन आज मैंने इसे कर दिखाया. मैं पहले भी इस स्थिति में रहा हूं। जहां मैंने 12 गेंद में 30 रन बनाने का काम किया है। यह मुश्किल है। लेकिन चार नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए मैं खेल को नियंत्रित कर सकता हूं।”