जल्दी ही होगी किसी और के हाथ में रिलायंस की कमान, मुकेश अंबानी ने किया…

0
27

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। एक कार्यकर्म के दौरान उन्होंने कंपनी में उत्तराधिकार को लेकर टिप्पणी की है। मंगलवार को अपने पिता धीरूभाई अंबानी के जन्मदिन के मौके पर आयोजित एक कार्यकर्म में मुकेश अंबानी ने रिलायंस के उत्तराधिकार को लेकर बयान दिया। बयान में उन्होंने कहा कि “रिलायंस अब एक महत्वपूर्ण नेतृत्व बदलाव को अंजाम देने की प्रक्रिया का हिस्सा है।”

गौरतलब हैं कि रिलायंस की नींव धीरूभाई अंबानी ने रखी थी। जिसके बाद इसको मुकेश अंबानी ने संभाला और अब वह चाहते हैं कि कंपनी का उत्तराधिकार चुना जाए। उन्होंने बयान में कहा कि “रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) आने वाले वर्षों में दुनिया की सर्वाधिक प्रतिष्ठित एवं मजबूत कंपनियों में शुमार होगी। इसमें स्वच्छ एवं हरित ऊर्जा क्षेत्रों के अलावा खुदरा एवं दूरसंचार कारोबार की भूमिका अहम होगी जो अभूतपूर्व दर से बढ़ रहे हैं।”

अंबानी ने कहा कि “बड़े सपनों और नामुमकिन नजर आने वाले लक्ष्यों को हासिल करने के लिए सही लोगों को जोड़ना और सही नेतृत्व होना जरूरी है। रिलायंस अब एक महत्वपूर्ण नेतृत्व बदलाव को अंजाम देने की प्रक्रिया में हैं। यह बदलाव मेरी पीढ़ी के वरिष्ठों से नए लोगों की अगली पीढ़ी को होगा।” उन्होंने आगे कहा कि “मुझे लेकर सभी वरिष्ठों को अब रिलायंस में बेहद काबिल, प्रतिबद्ध एवं प्रतिभाशाली युवा नेतृत्व को विकसित करना चाहिए। हमें उनका मार्गदर्शन करना चाहिए, उन्हें सक्षम बनाना चाहिए और प्रोत्साहित करना चाहिए और जब वे हमसे बेहतर प्रदर्शन करते हुए दिखाई दें तो हमें आराम से बैठकर तालियां बजानी चाहिए।”