जान बचाने के लिए आग की लपटों से घिरी बिल्डिंग से नीचे कूदे लोग, 27 की मौत…

0
70

देश की राजधानी दिल्ली में भड़कते कोरोना के बीच एक दर्दनाक हादसा पेश आया। इस हादसे में कई लोगों की मौत हो चुकी हैं और घायलों की संख्या में काफी ज्यादा बताई जा रही है। राष्ट्रीय राजधानी के पश्चिमी इलाके में मुंडका में एक इमारत भीषण आग की चपेट में आ गई। इमारत के आग की चपेट में आने के बाद कई लोग अपनी जान बचाने के लिए बिल्डिंग के ऊपर से ही नीचे कूद गए। ये चार मंजिला इमारत थी। जानकारी के अनुसार लोगों की मदद के लिए और आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियां समय से घटनास्थल पर पहुंच गई थीं।

आग इतनी भीषण थी कि हालात काबू में लाने के लिए 30 से अधिक दमकल गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया। दमकल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि उनको इमारत में आग लगने की जानकारी शुक्रवार शाम 4.45 बजे मिली थी, जिसके तुरंत बाद ही गाड़ियों को मौके पर भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि इस घटना में अब तक 27 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 46 लोग घायल हो गए हैं, जिनमें कुछ ही हालत काफी गंभीर है।

ये आग मुंडका मेट्रो स्टेशन के पिलर नंबर 544 के निकट एक बिल्डिंग में लगी थी। पुलिस की जांच के अनुसार इस इमारत के पहले फ्लोर पर सीसीटीवी कैमरे और राउटर बनाने वाली कंपनी का कार्यालय मौजूद था। आग लगना वही से शुरू हुई और फिर देखते ही देखते पूरी इमारत आग की चपेट में आ गई। पुलिस ने कार्यवाई शुरू कर दी है और अब तक कंपनी के दोनों मालिकों को हिरासत में ले लिया है और साथ ही बिल्डिंग के मालिक की भी तलाश जारी है।