इस राज्य ने बढ़ाई सरकार की चिंता, कोरोना के मामलों में आई तेजी, औसत से लगभग 15 गुना…

0
89

कोरोना वायरस का संकट फिलहाल थोड़ा थम चुका है। लेकिन ये पूरी तरह खत्म नहीं हुआ। देश के कई राज्यों में कोरोना का कहर पूरी तरह खत्म हो चुका है। वहीं कुछ राज्य अभी भी इस बाकी हैं जहां कोरोना वायरस लगातार लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक देश में अभी ऐसा राज्य भी मौजूद है जहां कोरोना संक्रमण तेजी के साथ बढ़ रहा है। हम बात का रहे हैं नॉर्थ ईस्‍ट के राज्‍य मिजोरम की। बता दें कि यहां का आंकड़ा बाकी राज्यों से काफी अलग है। मौजूदा समय में देश के लगभग सभी राज्यों में कोरोना संक्रमण में कमी आई है। लेकिन यहां वायरस थामने का नाम भी ले रहा।

बताते चलें कि राज्‍य में एक दिन में कोविड-19 के 171 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमण की दर 15.90 दर्ज की गई। वहीं अगर बात करें पूरे भारत की तो देश में इस समय कोरोना वायरस संक्रमण की दर 1.12 फीसदी है। यानी मिजोरम में कोरोना संक्रमण का औसत यहां भारत की तुलना में करीब 15 गुना ज्यादा है। एक बड़े अधिकारी के अनुसार ये नये मामले पिछले 24 घंटे में जांचे गए 1,076 नमूनों में सामने आए।

अगर बात की जाए मिजोरम में कुल मामलों की तो राज्य में मरीजों को कुल संख्या 1 लाख 29 हजार को भी पार कर गई है। वहीं अब तक इस वायरस से 462 लोगों की मौत भी हो गई। राज्य में स्वस्थ होने की दर 95.42 फीसदी हो गई है। वहीं, अगर बात की जाए पूरे देश की तो देश में बीते 24 घंटों में 10,229 नए केस सामने आए हैं। इस दौरान वायरस से संक्रमित होने के कारण 125 लोगों की मौत भी हुई। जिसके चलते देश में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 463,655 हो चुका है।