आईपीएल 2020 पर आई बड़ी खबर, सिर्फ JIO यूजर्स ही कर सकेंगे…

0
296

क्रिकेट के फैंस के लिए एक अच्छी ख़बर है, जैसा कि इस बात का सबको इल्म है कि इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में शुरू हो रहा है। इस बीच आईपीएल को रिलायंस जियो वाले कुछ ग्राहक मैच को लाइव फ्री में देख सकेंगे। रिलायंस जियो के कुछ प्लान्स के मुताबिक disney+hotstar के सब्सक्राइबर्स को मैच की लाइव स्ट्रीमिंग प्रदान करवाई जाएगी। इसके अलावा रिलायंस जियो, jiofiber ग्राहकों को मैच की लाइव स्ट्रीमिंग फ्री दिखाई जाएगी।

इसका मतलब है कि वो रिलायंस जियो ग्राहक जिनके पास Disney + Hotstar का सब्सक्रिप्शन नहीं है या फिर उनके पास फ्री एक्सेस नही है, उन ग्राहकों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग 2020 की स्ट्रैमिंग केवल पांच मिनट के लिए सीमित रहेगी। इसके बाद उन ग्राहकों की स्क्रीन पर सब्सक्रिप्शन का मैसेज आएगा। रिलायंस जियो ग्राहकों को 401 के प्लान में ग्राहकों को जियो 399 की कीमत वाला एक साल का Disney + Hotstar VIP फ्री सब्सक्रिप्शन मुहैया कराया जाएगा। इस सब्सक्रिप्शन को एक्टिव करके क्रिकेट के प्रेमि आईपीएल की लाइव स्ट्रीमिंग का मज़ा उठा सकते हैं। 2599 वाले सब्सक्रिप्शन में भी ग्राहकों को यही सुविधा उपलब्ध होगी। 401 वाले प्लान में ग्राहकों को Disney + Hotstar के अलावा 28 दिन को वैलिडिटी के साथ 90 GB डाटा मिलेगा और 2599 वाले प्लान में Disney + Hotsatr के सब्सक्रिप्शन के साथ 740 जीबी डेटा 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलेगा।

इसके अलावा अनलिमिटेड वौइस् कालिंग और फ्री जियो ऐप का एक्सेस भी मिलेगा। साल 2020 में आईपीएल वैसे तो 29 मार्च से शुरू होना था, पर कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अब आईपीएल को 19 सितंबर से UAE में आयोजित किया जाएगा। 2014 में भी एक बार आईपीएल UAE में आयोजित किया गया था। इस बार टी20 में भी 60 मेच खेले जाएंगे। इस बार लीग फाइनल वीकेंड पर नहीं खेला जाएगा।