आगरा बस हाईजैक मामला: मालिक की कल रात ही हुई मौत, नहीं चुका सके थे 8 किश्तें

0
432

यूपी के आगरा से दिन दहाड़े एक बस को अगवा कर लिया गया। जिसके बाद यूपी प्रशासन समेत पुलिस भी परेशान है। बताया जा रहा है कि इस बस को अगवा करने वाले एक फाइनेंस कंपनी के गुर्गों थे। श्रीराम फाइनेंस कंपनी (Shri Ram Finance Company) के गुर्गों की कारस्तानी से यूपी पुलिस (UP Police) ही नहीं शासन तक में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि श्रीराम फाइनेंस कंपनी कर्मचारी 34 यात्रियों से भरी इस बस को अगवा कर के ले गए, जिसके बाद इस मामले में कई सवाल उठ रहे हैं।

आगरा के एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि “मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आरोपियों की जल्द गिरफ़्तारी कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।” उन्होंने कहा कि “जिस बस को अगवा किया गया है, उसके मालिक का निधन मंगलवार रात को ही हुआ है बेटे उनके अंतिम संस्कार में व्यस्त हैं। बस की 8 किश्तों भुगतान नहीं किया गया था, जिसके बाद इस बस को फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी ले गए।” मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि यह बस गुरुग्राम से चली थी और इसको आगरा से अगवा किया गया।

बता जा रहा है कि बस में मौजूद सभी यात्रियों को दूसरी बस से झांसी भेजा गया है और झांसी से दूसरी बस द्वारा यात्री आगे का सफर तय कर रहे हैं। वहीं झांसी पुलिस को इस बात को कोई जानकारी नहीं है कि बस झांसी पहुंची है या नहीं। आईजी रेंज सुभाष बघेल और एसएसपी लगातार सघन चेकिंग कर रहे हैं। उनका कहना है कि “अगवा हुई बस का अभी कोई सुराग नहीं मिला है। बस अभी झांसी नहीं पहुंची है। एमपी से जुड़ी सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है।” इस पूरे मामले को सुनने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है।