CWG में भारतीय पहलवानों का जलवा, 3 और गोल्ड किए अपने नाम, बॉक्सरों से भी उम्मीद

0
29

CWG में भारतीय पहलवानों का जलवा देखने को मिली। कुश्ती में भारतीय पहलवानों का कमाल जारी है। नौवें दिन कुश्ती में भारत ने कुल छह पदक जीते। इनमें तीन स्वर्ण और तीन कांस्य पदक शामिल हैं। वहीं, आठवें दिन  भी कुश्ती में भारत ने तीन स्वर्ण समेत छह पदक जीते थे। ऐसे में कुश्ती में भारत के कुल पदकों की संख्या 12 हो गई है। इनमें छह स्वर्ण, एक रजत और पांच कांस्य पदक शामिल हैं। भारतीय कुश्ती टीम ने स्वर्ण के मामले में 2018 गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों को पीछे छोड़ दिया है। 2018 में भारत ने कुश्ती में पांच स्वर्ण जीते थे।

वहीं, बॉक्सिंग में भी भारतीय एथलीट्स का जलवा जारी है। नौवें दिन भारत के चार मुक्केबाज (नीतू, अमित पंघाल, निकहत जरीन और सागर अहलावत) फाइनल में पहुंचकर कम से कम रजत पक्का कर लिया है। वहीं, रोहित टोकस, मोहम्मद हुसामुद्दीन और जैस्मिन सेमीफाइनल में हार गए और कांस्य पदक अपने नाम किया।

टेबल टेनिस में श्रीजा अकुला रविवार को महिला सिंगल्स के ब्रॉन्ज मेडल के मैच में उतरेंगी। इसके अलावा दिग्गज अचंता शरत कमल दो गोल्ड मैच खेलेंगे। वह मेन्स डबल्स और मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में उतरेंगे। पैरा टेबल टेनिस में भाविना ने शनिवार को गोल्ड मेडल जीता।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत अब तक 40 पदक जीत चुका है। आज कुश्ती में रवि दहिया, नवीन और विनेश फोगाट ने स्वर्ण जीता। इसके अलावा पैरा टेबल टेनिस में भाविना को स्वर्ण मिला। दस हजार मीटर पैदल चाल में प्रियंका, 3000 मीटर स्टीपलचेज में अविनाश साबले और लॉन बॉल में पुरुष टीम ने रजत पदक जीता।