भारत ने 6 विकेट से जीता दिल्ली टेस्ट, सीरीज में 2-0 की बढ़त

0
80

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट के दो दिन का खेल हो चुका है। 19 फरवरी यानी आज दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खेला जा रहा है। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया टीम 113 रनों पर ढेर हो गई है। इसके साथ ही भारतीय टीम ने 4 विकेट के नुकसान में 115 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया।

रवींद्र जडेजा ने दूसरी पारी में कुल 7 विकेट चटकाए और आर अश्विन ने 3 विकेट चटकाए। पहला टेस्ट पारी से हारने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे टेस्ट में मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। दूसरे दिन के खेल में भारतीय टीम पहली पारी में 262 रनों पर ऑलआउट हो गई थी, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ 1 रन की लीड मिली थी।

भारतीय टीम ने दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट को भी 6 विकेट से अपने नाम किया। चेतेश्वर पुजारा ने मर्फी की गेंद पर विनिंग चौका लगाकर टीम इंडिया को अहम जीत दिलाई। टीम को 88 रन के स्कोर पर चौथा झटका लगा। इस दौरान लायन ने श्रेयस अय्यर को टॉड मर्फी के हाथों कैच आउट कराया। अय्यर इस दौरान 10 गेंद में 12 रन बनाकर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद केएस भरत और पुजारा की जोड़ी क्रीज पर है।

भारतीय टीम की तरफ से चेतेश्वर पुजारा और श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी कर रहे है। इस ओवर की तीसरी गेंद पर पुजारा ने शानदार चौका और आखिरी गेंद पर शानदार छक्का जड़ा। इस तरह ओवर में कुल 11 रन बने। नागपुर टेस्ट की तरह ही विराट कोहली तीसरे दिन के खेल में टॉड मर्फी का शिकार बन गए। बता दें कि 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर मर्फी ने कोहली को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस दौरान किंग कोहली 31 गेंदों पर 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ड्रिंक्स ब्रेक तक भारतीय टीम का स्कोर 69/3 रहा।