खाना बनाते समय सिलेंडर में लगी आग, दो महिलाएं जिंदा जलीं, मातम में बदलीं खुशियां

0
82

आगरा : आगरा के सिकंदरा क्षेत्र की सुंदरवन कालोनी के एक घर में लग्न समारोह से पहले भीषण दुर्घटना हो गई। एक खाली मकान में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में आग लग गई। हलवाई के साथ काम करने आईं दो महिलाएं जिंदा जल गईं, जबकि एक युवक गंभीर हालत में हास्पिटल में भर्ती कराया गया है।

स्थानीय लोगों ने किसी तरह सिलेंडर की आग बुझाई। दुर्घटना से शादी वाले घर में चीख पुकार मच गई। सुंदरवन कालोनी निवासी मदन कुमार के बेटे का रविवार को लग्न समारोह था। सुबह से ही घर में तैयारियां चल रही हैं। पड़ोस के खाली मकान में हलवाई काम कर रहे थे। दोपहर 12.30 बजे अचानक सिलेंडर से गैस लीकेज होने पर आग लग गई। पास में बैठीं नगला बूढ़ी निवासी शीला और लीला आग की चपेट में आ गईं।

हलवाई कैलाशी भी आग की चपेट में आकर झुलस गए। चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग पहुंच गए। किसी तरह पानी और रेत डालकर सिलेंडर में लगी आग बुझाई। शीला और लीला आग से जल गईं। अस्पताल ले जाने से पहले ही उनकी मृत्यु हो गई। कैलाशी को स्थानीय लोगों और पुलिस ने एक निजी हास्पिटल में भर्ती करा दिया है। इंस्पेक्टर सिकंदरा आनंद कुमार शाही ने बताया कि सिलेंडर में लीकेज से आग लग गई थी। इसकी चपेट में आकर दो महिलाओं की मौत हो गई है। दोनों हलवाई के साथ पूड़ी बेलने के लिए आई थीं।