इस मामले में विराट को पीछे छोड़ दिया चेतेश्वर पुजारा ने

0
294

श्रीलंका के साथ दूसरे टेस्ट मच में शतक लगाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने इसी मैच में दोहरा शतक लगाने वाले विराट कोहली को ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पीछे छोड़ दिया है। पुजारा दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। विराट पहले की तरह पांचवें नंबर पर इस बार भी बने हुए हैं। ये टेस्ट रैंकिंग भारत-श्रीलंका नागपुर टेस्ट और एशेज टेस्ट के बाद जारी की गई है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ एशेज के पहले टेस्ट मैच में अपने टेस्ट करियर का 21वां शतक लगाकर पहले नंबर पर हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ताजा टेस्ट रैंकिंग में चौथे नंबर पर हैं जबकि ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर छठे नंबर पर मौजूद हैं। भारतीय टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल एक स्थान पिसलकर अब नौवें नंबर पर पहुंच गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ नागपुर टेस्ट में शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज मुरली विजय आठ स्थान की छलांग लगाते हुए 28वें नंबर पर आ गए हैं जबकि इस टेस्ट में शतक बनाने वाले रोहित शर्मा सात स्थान उपर आते हुए 46वें नंबर पर आ गए हैं।

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में भारतीय स्पिनर आर. अश्विन जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 300 विकेट लेने का डेनिस लिलि का रिकॉर्ड तोड़ा था वो नंबर चार पर हैं जबकि रवींद्र जडेजा ने एक स्थान की छलांग लगाई और वो दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पहले नंबर पर हैं।