ICC बोर्ड के फैसले के आगे झुका BCCI, भारत में टी20 वर्ल्‍ड कप करवाने की…

0
110

देश में कोरोना की दूसरी लहर के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) सस्पेंड कर दिया गया था। इस बीच कई खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद सभी मैचों को रोक दिया गया। इसके बाद खबर सामने आई कि आईपीएल 2021 के बचे बाकी सभी मुकाबले यूएई में करवाए जाएंगे। जिसकी तैयारी में बीसीसीआई जुट गया है। खबर है कि इस दौरान टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup ) का आयोजन यूएई में होगा। इससे पहले ये टूर्नामेंट भी भारत में ही होना था। लेकिन कोरोना के कहर को देखते हुए ICC ने इसको यूएई में करवाने का फैसला लिया। हालांकि बीसीसीआई ने इसको भारत के तीन शहरों में करवाने की काफी कोशिश की थी।

बता दें कि टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले आईपीएल के 31 मुकाबले भी होने हैं। खबरों के अनुसार बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्‍ड कप को मुंबई, पुणे और अहमदाबाद में आयोजित करने की योजना बनाई थी। लेकिन आईसीसी बोर्ड ने इससे साफ इंकार कर दिया। बोर्ड के एक सदस्‍य ने कहा कि “यदि बीसीसीआई सितंबर में आठ टीमों के आईपीएल की मेजबानी नहीं कर सकता तो वह महीनेभर में टी20 वर्ल्‍ड कप की मेजबानी कैसे कर सकता है। अब तो डेल्‍टा 3 भी है और अक्‍टूबर में देश में तीसरी लहर की भी आशंका है।”

गौरतलब हैं कि अब बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly ) ने भी आईपीएल के बचे मैच यूएई में होने की पुष्टि कर दी है। ऐसे में अब जल्दी ही यूएई में आईपीएल के मुकाबले शुरू होने की संभावना है। जानकारी के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है और इससे पहले ही आईपीएल 2021 के सारे मुकाबले करवा दिए जाएंगे।