पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल के वादे, अगर सरकार बनी तो पूरे राज्य में…

0
107

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। ऐसे में पंजाब चुनाव में अपनी पकड़ बनाने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ी घोषणा कर दी है। केजरीवाल का कहना है कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी चुनाव जीत जाती है तो पंजाब को भी दिल्ली की तरह सभी सुविधाएं दी जाएंगी। उन्होंने बोला कि दिल्ली की तरह पंजाब में भी बिजली के दाम कम कर दिए जाएंगे। इसके साथ ही केजरीवाल ने वादा किया कि पंजाब के हर परिवार को बिजली के 300 यूनिट फ्री दिए जाएंगे।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “जब हमने 2013 में दिल्ली में पहली बार चुनाव लड़ा तो लोगों को बेतुके बिजली के बिल मिलते थे। सरकार पंजाब की तरह ही बिजली कंपनियों के साथ मिलीभगत कर रही थी। आज दिल्ली में 24 घंटे बिजली बेहद कम रेट पर है। हमें पंजाब में यह करना है। हम यहां 3 प्रमुख काम करेंगे। पहला, हम हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे। दूसरा, सभी लंबित घरेलू बिजली बिल माफ कर दिए जाएंगे और लोगों के कनेक्शन बहाल कर दिए जाएंगे। तीसरा, 24 घंटे बिजली मुहैया कराई जाएगी।”

बयान को जारी रखते हुए केजरीवाल ने कहा कि “उम्मीद है कि इस घोषणा से पंजाब के 70% परिवारों का बिजली बिल जीरो हो जाएगा। बिजली 24 घंटे मिलेगी लेकिन बिल नहीं आएगा। सरकार में आने पर बिजली के घरेलू सारे बकाया बिल माफ किए जाएंगे।” इस दौरान पंजाब सरकार पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि “यह केजरीवाल की गारंटी है। कैप्टन के वादे नहीं। सरकार बनते ही पहली कलम से पहली योजनाएं लागू कर दी जाएगी। हालांकि 24 घंटे बिजली देने में थोड़ा वक्त लग सकता है नई व्यवस्था बनानी पड़ेगी।”