हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने किया कोरोना वैक्सीन लगवाने से इंकार, बोले “मुझे इसकी ज़रूरत नहीं…”

0
33

कोरोनावायरस से बचने के लिए लगाई जा रही कोरोना वैक्सीन का डर लोगों में बैठ गया है। लोगों का मानना है कि इस वैक्सीन के कारण लोगों को मौत हो रही हैं। इस भ्रम की वजह से देश के बहुत से लोग वैक्सीन लेने से इंकार कर रहे हैं। खबर है कि आज हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने भी वैक्सीन लगवाने से इंकार कर दिया। दरअसल, हरियाणा में आज से टीकाकरण का तीसरा चरण शुरू होने जा रहा है। इस चरण में राज्य में मौजूद 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों टीका लगाया जाएगा। इसके अलावा 45 वर्ष से 60 वर्ष की आयु वाले सह-रुग्णता (को-मोरबिडिटीज) वाले लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट कर कहा कि वह कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि “आज आम जनता के लिए कोरोना वैक्सीन शुरू होने जा रही है । सब को निस्संकोच लगवानी चाहिए। मैं तो नही लगवा पाऊंगा क्योंकि कोविड होने के बाद मेरी एंटीबाडी 300 बनी है जोकि बहुत ज्यादा है। शायद मैंने जो ट्रायल वैक्सीन लगवाई थी इसमे उसका भी योगदान हो। मुझे अभी वैक्सीन की जरूरत नहीं है।”

इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ भी की। उन्होंने लिखा कि “प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी जी देश के सच्चे नायक हैं हर घड़ी पर हमेशा उन्होंने आगे बढ़ कर देश को रास्ता दिखाया है। आज भी उन्होंने सबसे पहले कोरोना वैक्सीन लगवाई है ताकि लोगों में किसी प्रकार की कोई भ्रांति न रहे और लोग विपक्ष के दुष्प्रचार में न आएं और आगे बढ़कर वैक्सीनेशन करवाएं।”