गैंग’स्टर विकास दुबे पर इनाम घोषित, सूचना देने वाले को मिलेगा…

0
259

कोरो’ना काल के दौरान कानपुर के एक गांव में सीओ समेत आठ पु’लिसकर्मि’यों की ह’त्या कर फ’रार चल रहे मुख्य आरो’पी के ऊपर रखा गया ईनाम को बढ़ा दिया गया है। बता दें कि आरो’पी का नाम विकास दुबे (Vikas Dubey) है जिसने एक सीओ समेत आठ पु’लिसकर्मि’यों की ह’त्या की है। उसके ऊपर रखे गए ईनाम की राशि अब ढाई लाख रुपए कर दी गई है। बता दें कि कानपुर के मौजूदा आईजी रेंज मोहित अग्रवाल ने फरार चल रहे इस अपराधी के ऊपर ईनाम राशि को बढ़ाने के लिए डीजीपी ऑफिस (DGP Office) को लेख लिखा था। जिसके चलते डीजीपी एचसी अवस्थी (DGP HC Awasthi) ने इनाम की राशि को बढ़ा कर ढाई लाख कर दिया। जिसके चलते अब इस अपरा’धी की सूचना देने वाले को ढाई लाख रुपए का इनाम मिलेगा। खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि इससे पहले ईनाम की राशि 50 हजार थी। जिसके बाद अब उसको ढाई लाख कर दिया।

बता दें कि इस ह’त्या कां’ड को अंजाम देना वाला अपरा’धी विकास दुबे को पकड़ने के लिए पु’लिस बहुत परे’शान है और ये पु’लिस के लिए बहुत बड़ी चुनौ’ती है। 40 थानों की फो’र्स, एक हजार से अधिक दारोगा, क्राइम ब्रांच और एसटीएफ की टीम उसकी चप्पे-चप्पे पर त’लाश कर रही है। इसके बावजूद भी बीते 72 घंटों में पु’लिस उसको पकड़ने में आसफ’ल रही। खबर के मुताबिक अब भी वो अपरा’धी पु’लिस की गि’रफ्त से बाहर है। अब पु’लिस ने कानपुर, कानपुर देहात, उन्नाव और आस-पास के जिलों में विकास दुबे के पोस्टर लगा दिए है। साथ ही साथ राहगीरों को भी उसकी तस्वीर दिखा कर त’लाश किया जा रहा है। पु’लिस की मदद करने के लिए लोगों से अपी’ल की जा रही है और सूचना देने वाले को ढाई लाख का ईनाम भी दिया जाएगा।

इधर इस हाद’से के बाद कानपुर के एसएसपी (SSP) ने दो दरोगाओं समेत तीन पु’लिसवालों को सस्पें’ड कर दिया है। खबर के मुताबिक ये भी बताया जा रहा है कि इस मामले को लेकर थाने के कुछ लोगों ने इसकी मुख’बिरी की थी जिसके चलते विकास दुबे ने अपने अस’लहाधारी गुर्गों के साथ घात लगाकर पु’लिस टीम पर हमला कर इस वा’रदात को अंजाम दिया। जिसके बाद अब थाने के सभी कर्मियों को श’क की निगाह से देखा जा रहा है। हालांकि कानपुर एसएसपी दिनेश कुमार पी ने मामले में दो दारोगा और एक सिपाही को सस्पें’ड करने की वजह जां’च में लाप’रवाही बताई है।