IPL इतिहास में पहली बार एक ही मैच में 2 भाई कर रहे हैं कप्तानी

0
105

लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान क्रुणाल पंड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. लखनऊ की टीम ने एक बदलाव करते हुए नवीन उल हक की जगह क्विंटन डिकॉक को इलेवन में शामिल किया है.वहीं गुजरात टाइटंस ने जोश लिटिल की जगह अल्जारी जोसेफ को टीम में शामिल किया है. लिटिल आयरलैंड की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने चले गए हैं. खास बात ये है कि आईपीएल इतिहास में ये पहली बार हो रहा है जब दो भाई किसी मैच में दो विरोधी टीमों की कप्तानी कर रहे हों.

गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या हैं. वहीं केएल राहुल के चोटिल होने का बाद क्रुणाल पांड्या को लखनऊ सुपर जायंट्स ने टीम का कप्तान बनाया है. टी20 क्रिकेट में यह सिर्फ तीसरा मुकाबला है जब दो भाई किसी मैच में विरोधी टीमों की अगुआई कर रहे हैं. इससे पहले हसी बंधु माइक और डेविड बिग बैश लीग में दो बार कप्तान के रूप में आमने-सामने आ चुके हैं.

दोनों टीमों के इस सीज़न की परफॉर्मेंस की बात करें तो गुजरात प्वाइंट्स टेबल में सबसे उपर चल रही है. टाइटंस ने अब तक 10 मैच खेले हैं और उसमें से 7 जीत हैं वहीं लखनऊ ने अब तक खेले गए 10 में से 5 मैच जीते हैं और उसे 4 में हार मिली है. वहीं एक मैच का कोई नतीजा नही निकला.