Florida में एक शख्स ने किया फ्रॉ’ड, इस तरह खरीदी लक्जरी कार

0
897

दुनिया भर में फ्रॉ’ड के मामले बढ़ते जा रहे हैं। दिन ब दिन है’किंग से लेकर लोगों को गलत तरह से ठ’गने के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा ही फ्रॉ’ड का मामला फ्लोरिडा (Florida) से सामने आया है। जिसमें एक शख्स ने न’कली चेक के जरिए एक लक्जरी कार खरीद ली और अब वह पु’लिस की हि’रासत में है। बता दें कि फ्लोरिडा (Florida) के एक व्यक्ति को अपने घर के कंप्यूटर पर छपे एक चेक के साथ एक लक्जरी कार खरीदने के लिए गि’रफ्तार किया गया है। पोर्श की “भव्य चोरी” करने वाले इस शख्स का नाम केसी विलियम केली है और वह 42 साल का है।

बता दें कि इस शख्स ने नक’ली चेक के साथ लक्जरी रोलेक्स घड़ियों को भी खरीदने का प्रयास किया गया था। लेकिन वह ना’काम रहा और अब पु’लिस की हि’रासत में है। वाल्टन काउंटी शेरिफ कार्यालय के मुताबिक बताया जा रहा है कि “वेवहिचका आदमी ओकालोसा काउंटी में एक कार डीलरशिप में चला गया और एक पोर्श कार के साथ निकला।” पु’लिस ने अपने बयान में बताया कि “जां’च के दौरान, यह निर्धारित किया गया था कि केली ने सोमवार, 27 जुलाई को 1.39 लाख डॉलर के लिए फ’र्जी चेक का उपयोग करके डेस्टिन में एक पोर्श डीलरशिप से कोर्से 911 टर्बो कार खरीदी थी।”

इस शख्स के द्वारा खरीदी गई इस गाड़ी की कीमत लगभग 1 करोड़ थी। जब इस शख्स के दिए गए चेक को कैश कराने पहुंचे तो पता चला कि ये चेक फ’र्जी है। जिसके बाद ओकालाओसा काउंटी शेरिफ कार्यालय को कार चो’री की सूचना दी गई। वहीं केली ने इस चोरी की कर में सवारी भी की और साथ है इस कार के साथ फोटो खीच कर सोशल मीडिया पर शेयर भी की। केली इस गाड़ी को खरीदने के बाद मिरामार बीच के एक जौहरी के पास गए और 61,521 डॉलर की राशि में एक और नकली चेक के साथ तीन रोलेक्स घड़ियां खरीदने का प्रयास किया। लेकिन वहां वी नाकाम रहा। हालांकि, जौहरी ने घड़ियों को तब तक रखा जब तक वे यह नि’र्धारित नहीं कर पाए कि चेक नकद होगा या नहीं। जिसके चलते उन्होंने इसकी सूचना वाल्टन काउंटी शेरिफ कार्यालय को दी। वहीं वाल्टन काउंटी शेरिफ कार्यालय ने अपने बयान में कहा कि “जब बुधवार दोपहर गिर’फ्तार किया गया, तो केली ने जां’चकर्ताओं को बताया कि उसने घर पर कंप्यूटर पर नकली चेक के प्रिंट निकाले थे। केली को अब वाल्टन काउंटी जे’ल में ले जाया गया है और उन पर केस दर्ज किया है।”