वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तबीयत बिगड़ी, AIIMS दिल्ली में भर्ती

0
31
Nirmla Sitaraman

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तबीयत बिगड़ने की खबर है। उन्होंने सोमवार दोपहर करीब 12 बजे ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) में भर्ती कराया गया है। खास बात है कि फरवरी 2023 में पेश होने वाले आम बजट को लेकर सीतारमण का कारोबारी जगत के साथ लगातार बैठकों का दौर जारी था।

खबर है कि 63 वर्षीय केंद्रीय मंत्री को AIIMS के निजी वार्ड में दाखिल कराया गया है। फिलहाल, मंत्रालय या अस्पताल की ओर से सीतारमण के स्वास्थ्य को लेकर जानकारी साझा नहीं की गई है। संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान भी वह सदन में सक्रिय नजर आई थीं। बुधवार को ही उन्होंने कपंनी क्षेत्र को करों में राहत देने की नीति का बचाव किया था।

सीतारमण शनिवार को ‘तमिलनाडु डॉ. एमजीआर चिकित्सा विश्वविद्यालय’ के 35वें वार्षिक दीक्षांत समारोह में शामिल हुई थीं। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि देश कोविड के मामलों में वृद्धि होने की सूरत में इससे निपटने के लिए ‘बेहतर स्थिति’ में है। वित्त मंत्री ने कहा, ‘मैं यहां तमिलनाडु में स्वास्थ्य मंत्री के सामने यह बात कह रही हूं। निश्चित रूप से चिकित्सा शिक्षा को मजबूत करने की आवश्यकता है और मुझे लगता है कि अगर चिकित्सा शिक्षा को तमिल में पढ़ाया जाए तो इस लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है।