चुनावी रैली के दौरान अमेरिका के रा’ष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को याद आया भारत का दौरा

0
601
Donald Trump

अमेरिका के रा’ष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी भारत या’त्रा नहीं भूल पा रहे हैं। हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप अपने परिवा’र सहित दो दिवसीय भारत दौरे पर आए थे। इसके बाद से उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भारत या’त्रा के दौरान ली गई पिक्चर्स सोशल मीडिया पर खूब शेयर कर रही हैं।

डोनाल्ड ट्रंप को भी अमेरिका में चुनावी रैली में कम भी’ड़ देखकर भारत में बताया समय फिर से याद आ गया। अमेरिका के साउथ कैरो’लिना में आयोजित एक जनसभा में उन्होंने नरेंद्र मोदी की बहुत तारीफ की। साथ ही उन्होंने सभा में मोटेरा स्टेडियम में आयोजित ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में आए लोगों के हुजूम का जिक्र भी किया।

डोनाल्ड ट्रंप ने भारत यात्रा को सार्थ’क बताया और कहा कि नरेंद्र मोदी बहुत अच्छे इंसान हैं। और भारत की जनता उनसे बहुत प्यार करती है। उन्होंने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम का ज़िक्र करते हुए कहा कि मोटेरा स्टेडियम में एक लाख लोगों को संबो’धित करने के बाद वह बेहद उत्साहित हैं और अब शायद ही वह कभी किसी जनसभा को संबो’धित करने के लिए उतने उत्सुक होंगे।

अमेरिकी रा’ष्ट्रपति ने कहा कि “मैं भारत के प्रधानमंत्री मोदी के साथ था। वो अच्छे इंसान हैं, जिन्हें भारत की जनता प्यार करती है। हमने वहां मजेदार चीजें कीं। वहां (मोटेरा स्टेडियम) बहुत ज्यादा लोग थे। सामान्य तौर पर मैं अपनी जनसभा के बारे में बात करता हूं क्योंकि जितने लोग मेरी सभा में आते हैं, उतने लोग किसी और की सभा में नहीं होते। वहां के बाद अब मैं यहां आ रहा हूं। यहां 140 या 50 या 60000 लोग हैं और मैं यहां आ रहा हूं।”

उन्होंने कहा कि “मैं भारत से आने के बाद जनसभा में आए लोगों को लेकर फिर कभी उतना उत्साहित नहीं होउंगा। इसके बारे में सोचिए। वो 150 करोड़ हैं। हमारे पास 350 लोग, इसका मतलब है कि हम अच्छा कर रहे हैं। मैं इस सभा के लोगों से प्यार करता हूं और मैं उस सभा के लोगों से भी प्यार करता हूं। वो बहुत प्यार करते हैं। उनके पास एक महान नेता है। वो एक सफल यात्रा थी।”