दिलीप कुमार की सेहत को लेकर सामने आई बड़ी खबर, जल्द से जल्द अस्पताल…

0
116

बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फिल्म देने वाले एक्टर दिलीप कुमार की तबीयत हाल ही में बिगड़ गई थी। जिसके बाद उनको अस्पताल में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। जानकारी के मुताबिक उनको सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। जिसके कारण उनको अस्पताल ले जाया गया था। उनकी सेहत को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि उनकी सेहत में काफी सुधार आया है। जिसकी जानकारी उनकी ट्विटर हैंडल से दी गई है। साथ ही इस दौरान लोगों से अफवाहों पर यकीन न करने की अपील भी की।

उनके ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट में लिखा गया कि “दिलीप साहब ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं, वेंटिलेटर पर नहीं। वह स्थिर हैं। प्ल्यूरल एस्पिरेशन (फेफड़े से तरल पदार्थ निकालने की प्रक्रिया) करने के लिए कुछ जांच रिपोर्ट का इंतजार है। छाती रोग विशेषज्ञ डॉ जलील पारकर दिलीप साहब की देखरेख कर रहे हैं।” बता दें कि उनके लंग्स में परेशानी पाई गई है। जिसके कारण उनको सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। डॉक्टरों की माने तो कुमार को बाइलेट्रल प्ल्यूरल एफ्युजन होने का पता चला है। यानी फेफड़े की बाहरी परत में तरल भर जाना का पता चला है।

एक दूसरे ट्वीट में लोगों से अफवाहों पर यकीन न करने की अपील की। इसके साथ ही ट्वीट में कहा गया कि दिलीप कुमार की सेहत को लेकर हर रोज उनके ट्विटर हैंडल से जानकारी साझा कर दी जाएगी। ट्वीट में लिखा गया कि “मीडिया के सभी अहम लोगों से एक गुजारिश है। साहब के करोड़ों फैंस को आपके द्वारा अपडेट मिलती है। आपसे विनती है कि अफवाहों को रोकने में हमारी मदद करें। ये प्लेटफॉर्म पर रेगुलर अपडेट होगी।” रविवार को ट्विटर पर ही जानकारी दी गई है कि दिलीप कुमार को जल्दी ही अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा सकता है। बता दें कि दिलीप कुमार ने बॉलीवुड को “कोहिनूर”, “मुगल-ए-आजम”, “देवदास”, “नया दौर” और “राम और श्याम” समेत ढेर सारी हिट फिल्में दी हैं।