देश में कोरोना संक्रमण 90 हज़ार के पार,महाराष्ट्र में यह आंकड़ा 30 हज़ार पहुंचा……,

0
332

देशव्यापी लॉकडाउन होने के बावजूद देश के कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है।पिछले 24 घंटे में देश के अलग अलग हिस्सों में वायरस के 4987 नये संक्रमित केस दर्ज हुए हैं, और इसके साथ देश मे संक्रमित लोगों की संख्या 90 हज़ार के पार हो चुकी है।देश में अब तक कोरोना के केस 90,927 पहुंच चुके हैं। इनमें 53946 एक्टिव केस हैं।कोरोना से अब तक देशभर में 2872 मरीजों की जा’न जा चुकी है। राहत वाली बात ये है कि 34108 मरीज ठीक हो गए हैं।

ज्ञात हो कि,चौथा लॉकडाउन देश में शुरू होने वाला है।इसके बावजूद देश के कुछ हिस्सों में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है।जिनमे से महाराष्ट्र सबसे ऊपर है,जहाँ पिछले 24 घण्टों में1,606 नए मामले सामने आए, जिसके साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 30 हजार के पार हो गई हैं।महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस से मुंबई में 41 मौतों हुई और इसके साथ मुंबई में कुल 67 लोगों की अब तक जा’न जा चुकी हैं,और राज्य में कुल मृ’तकों की संख्या 1,135 हो गई है।

इसके साथ ही देश में महाराष्ट्र के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या गुजरात में लगातार बढ़ रही है। गुजरात की राजधानी अहमदाबाद कोरोना संक्रमण के लिहाज से सबसे ज्यादा एक्टिव है।973 नये मामलों के साथ अहमदाबाद जिले में अभी तक 8,144 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।इसी के साथ गुजरात में कोविड-19 के 1057 नए मामले आने के साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10,989 हो गई है।

देश में महाराष्ट्र और गुजरात के बाद दिल्ली तमिलनाडु मध्य प्रदेश उत्तर प्रदेश आदि कई राज्य में भी लगातार संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 129 हो गई जबकि इस महामारी से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 9,333 तक पहुंच गया है। फिलहाल भारत विश्व के अन्य देशों के मुकाबले इस महामारी को कंट्रोल करने में ज्यादा बेहतर साबित हुआ है।दुनिया में वायरस से संक्रमित लोगो की संख्या के आधार पर भारत 11वें स्थान पर है।वहीं अमेरिका, रूस, ब्राजील, फ्रांस, इटली, स्पेन और पेरू के बाद भारत ऐसा देश है जहां सबसे ज्यादा संख्या में कोरोना वायरस संक्रमण के लिए लोगों का इलाज चल रहा है।