देश के इन शहरों में शुरू हुई एयरटेल की 5G सेवा, करना होगा इतना भुगतान…

0
62

भारत के सबसे बेस्ट नेटवर्क्स में से एक एयरटेल है। एयरटेल लगातार अपने नेटवर्क्स पर काम कर रहा है। बता दें कि अब एयरटेल ने देश में 5जी नेटवर्क की भी शुरुआत कर दी है। लेकिन फिलहाल 5जी नेटवर्क की सुविधा केवल 8 शहरों में जारी की गई है। जिसमें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी शामिल हैं। इसकी जानकारी खुद एयरटेल द्वारा दी गई है। एयरटेल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी गोपाल विट्टल का कहना है कि बाकी और शहरों में भी जल्दी ही ये सुविधा उपलब्ध की जाएगी।

अपने बयान में गोपाल विट्टल ने कहा कि “5जी सेवाओं का लाभ उठाने वाले ग्राहकों को अपनी मौजूदा 4जी प्लान के मुताबिक ही भुगतान करना होगा। भारती एयरटेल पिछले 27 साल से देश की दूरसंचार क्रांति में सबसे आगे रही है। हमने अपने ग्राहकों को सबसे अच्छा अनुभव देने के लिए हमेशा बेहतरीन नेटवर्क का निर्माण किया है और आगे भी इसे जारी रखेंगे। हमारी इस यात्रा में आज यह एक और कदम है। एयरटेल 5जी प्लस किसी भी 5जी उपकरण और ग्राहक के मौजूदा सिम कार्ड के साथ काम करेगा।”

बताते चलें कि भारती एंटरप्राइजेज के संस्थापक और चेयरमैन सुनील मित्तल द्वारा एक घोषणा की गई थी। जिसमें कहा गया था कि एक अक्टूबर साल 2022 से देश के आठ शहरों में 5जी सेवा शुरू कर दी जाएगी। जिसके बाद ये सेवा शुरू करदी गई है। इस बीच कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि “एयरटेल ग्राहक अपने क्षेत्र में 5जी सिग्नल पाने के लिए 5जी पर स्विच कर सकते हैं। हालांकि, अगर ग्राहकों को लगे कि 5जी पर डेटा की खपत अधिक हो रही है, तो वे 4जी नेटवर्क पर वापस जा सकते हैं।”