Delhi MCD : AAP और BJP में कांटे की टक्कर, आप 130 और भाजपा 113 सीटों पर आगे

0
58

दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे आज यानी बुधवार को जारी होंगे। मतों की गिनती शुरू हो चुकी है। इस बार में चुनाव भ्रष्टाचार, साफ-सफाई, कूड़े के पहाड़ का मुद्दा छाया रहा। चुनाव आय्योग की ओर से काउंटिंग के लिए पूरी दिल्ली में कुल 42 काउंटिंग सेंटर्स बनाए गए हैं। फिलहाल BJP 111 और AAP 132 सीटों पर आगे चल रही है। वहीँ, कांग्रेस केवल 5 सीटों पर सिमटती नजर आ रही है।

MCD को लेकर अब तक के ताजा रुझान में विकासपुरी वार्ड में तीसरे चरण की मतगणना के बाद आप प्रत्याशी साहिब आसिवाल 2600 मतों से आगे चल रहे हैं। आम आदमी पार्टी मुख्यालय पहुंचीं पार्टी की नेता आतिशी ने कहा कि थोड़ा इंतजार कीजिए, नगर निगम में AAP ही आएगी। भाजपा और आप के अभी तक के रुझान पर उन्होंने यह बात कही। बता दें कि आप और भाजपा बराबर पर चल रही है। आप मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं का पहुंचना जारी है।

एमसीडी को लेकर अब तक के ताजा रुझान में छावला वार्ड से कांग्रेस प्रत्याशी सुखबीर शौकीन आगे चल रहे हैं। एमसीडी को लेकर अब तक के ताजा रुझान में नंगली सकरावती वार्ड से भाजपा आगे चल रही है। एमसीडी को लेकर अब तक के ताजा रुझान में द्वारका ए वार्ड से पहले राउंड में आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी शालिनी सिंह आगे चल रही हैं।

दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर 42 मतगणना केंद्रों पर शांति पूर्ण तरीके से मतगणना हो रही है। अभी तक किसी भी प्रकार की पुलिस कॉल नहीं आई है। मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के बेहद खास और कड़े इंतजाम किए गए हैं। सभी केंद्रों और उसके आसपास की निगरानी ड्रोन कैमरे से की जा रही। मतदान केंद्र के बाहर के रास्तों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सभी केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा की गई है और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 कंपनियां और 10,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को केंद्रों पर तैनात किया गया है।