दिल्ली के हालात पर बोले स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, राज्य में कम हुए केस तो हटा लेंगे…

0
76

देश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। लगभग सभी राज्य इस वायरस से प्रभावित हैं। इन दिनों कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन भी देश भर में तेज़ी से फैल रहा है। महाराष्ट्र और दिल्ली दोनों राज्य कोरोना और ओमिक्रॉन से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। ऐसे में राजधानी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि अगर आने वाले दो तीन दिनों में कोरोना के नए मामलों में गिरावट देखी जाती है तो राज्य में लगाई गई पाबंदियां हटा दी जाएंगी। इसके साथ ही उन्होंने इस दौरान बढ़ते मामलों पर भी बातचीत की।

उन्होंने कहा कि “राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनावायरस के मामले स्थिर हो गए हैं और जल्द ही संक्रमण कम होने की संभावना है। शहर में बुधवार को लगभग 25,000 मामले सामने आने की संभावना है, हालांकि सकारात्मकता दर से यह निर्धारित नहीं किया जा सकता कि मामले चरम पर हैं या नहीं। अस्पताल में भर्ती होने की दर स्थिर हो गई है और मामले कम हो गए हैं। अभी भी अस्पतालों में कई बेड खाली हैं।” बता दें कि राज्य में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने की संभावना है।

मुंबई के हालात से तुलना करते हुए स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि “वहां मामलों में गिरावट शुरू हो गई है और यहां भी यही स्थिति होने की संभावना है।” गौरतलब हैं कि देश में इस समय हर रोज लाखों मामले दर्ज किए जा रहे हैं। बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 1,94,720 नए मामले दर्ज किए गए हैं। बता दें कि इस दौरान कोरोना वायरस के कारण 442 लोगों की मौत हुई। बताते चलें कि बीते 24 घंटों में कोरोना के मामले 15.8 प्रतिशत तक बढ़े हैं।