कोरोना पर काबू पाने के लिए महाराष्ट्र सरकार की एक और बैठक, जिला कलेक्टरों के साथ लॉकडाउन पर चर्चा

0
102

राज्य में बढ़ते कोरोना के संकट को देखते हुए महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार कड़े फैसले ले रही है। मंगलवार को उद्धव ठाकरे ने राज्य में 15 दिनों के राज्यव्यापी कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया था। बता दें कि ये कर्फ्यू आज से लागू होगा। गौरतलब हैं कि देश में सबसे अधिक संक्रमित राज्य महाराष्ट्र है। जिसकी वजह से उद्धव ठाकरे की जिम्मेदारियां और भी ज्यादा बढ़ गई हैं। इस बीच राज्य सरकार कोरोना पर काबू पाने का कोई हल ढूंढ रही है। सूत्रों के मुताबिक बढ़ते मामलों को देखते हुए उद्धव ठाकरे आज एक और अहम बैठक करने वाले हैं। इस बैठक में उनके साथ जिलों के डीएम मौजूद रहेंगे।

बताया जा रहा है कि राज्य में कंप्लीट लॉकडाउन की तैयारी चल रही है। जिसको लेकर ही यह बैठक हो रही है। जानकारी के मुताबिक संकट पर काबू पाने के लिए उद्धव ठाकरे आज हर जिले के डीएम की पावर में इजाफा कर सकते हैं। वह डीएम को पूरी छूट देने वाले हैं। यानी डीएम अपनी मर्जी के मुताबिक कोई भी फैसला ले सकता है। जहां जरूरत है वहां कंप्लीट लॉकडाउन भी लगा सकता है।

बता दें कि राज्य में लगातार कोरोना के मरीजों में इजाफा हो रहा है। ताजा आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को राज्य में कोरोना के 60,212 नए मामले सामने आए थे। साथ ही इस दौरान 281 लोगों की मौत भी हो गई। इन मामलों के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3.2 मिलियन तक पहुंच गई है। वहीं अब तक राज्य में 58,526 लोगों ने कोरोना संक्रमित होकर अपनी जान गवां दी। हाल ही में खबर थी कि राज्य में वैक्सीन की कमी होने की वजह से बहुत से वैक्सीनेशन केंद्र भी बंद करवाएं जा चुके हैं।