CBSE बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बड़ी खबर, रद्द हुए 10वीं बोर्ड के एग्जाम, 12वीं की परीक्षाएं भी हुई…

0
33

भारत में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। जिसके देखते हुए एक के बाद एक बड़े फैसले लिए जा रहे हैं। हाल ही में बढ़ते संकट को देख कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। बता दें कि इस बीच एक और बड़ी खबर आ रही है। खबर के अनुसार सरकार ने बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बड़ा ऐलान किया है। जिसके चलते अब 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं टाल दी गई हैं। हालांकि अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि ये परीक्षाएं फिर कब होंगी।

सूत्रों के मुताबिक भारत में बढ़ते संकट को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की बैठक के बाद फैसला लिया गया है कि CBSE की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं टाल दी जाएं। इस बैठक में एक और अहम फैसला लिया गया। जिसमें कहा गया कि 10वीं के छात्रों को प्रमोट किया जाए। वहीं 12वीं के सभी छात्रों की परीक्षाएं फिलहाल रोक दी गई हैं। सरकार के अगले आदेश के बाद ये परीक्षाएं होंगी।

हालांकि अभी तक केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने इस संबंध में कोई भी बात नहीं कहीं है। जानकारी के मुताबिक बोर्ड ने परीक्षाओं में किसी भी तरह के बदलाव करने से साफ इंकार किया है। बोर्ड का कहना है कि कोरोना की गाइडलाइन का पूरा पालन करते हुए परीक्षाओं को करवाने की तैयारी की जा रही है। बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक बोर्ड की परीक्षाएं बहुत ही जरूरी हैं। इनको रद्द नहीं किया जा सकता।