चुनाव प्रचार के बीच बंगाल में भी बरसा कोरोना का कहर, डेथ रेट में दी महाराष्ट्र को टक्कर..

0
85

देश में कोरोना वायरस (Covid 19) के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं। इस समय देश का सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। लेकिन अब देश के कई राज्यों में ये संकट बढ़ता जा रहा है। बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान यहां भी इस वायरस ने अपनी पकड़ मजबूत करली। अब यहां भी भारी संख्या में कोरोना के मरीजों की पुष्टि हो रही है। यहां हर रोज हजारों की तादाद में कोरोना वायरस के नए मरीज सामने आ रहे हैं। सोमवार को राज्य में कोरोना के 4511 नए मामले आए हैं। बता दें कि राज्य में अब मृत्यु दर (Death rate) भी 1.7 फीसदी हो गया है।

जब तृणमूल कांग्रेस, बीजेपी और कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन की लगातार रैलियों के कारण सड़कों पर लाखों की तादाद में लोग शामिल हुए। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का भी पालन नहीं किया गया। रैलियों में लोगों को बिना मास्क के देखा गया है। साथ ही इस दौरान किसी ने भी सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया। जिसके नतीजा ये हुआ कि राज्य में हजारों लोग कोरोना से संक्रमित हो गए। बीते 7 दिनों के औसत को देखा जाए, तो बंगाल में हर दिन 3,040 केस मिल रहे हैं।

बता दें कि देश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 1 करोड़ 36 लाख 89 हजार 453 पर पहुंच गया है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक अब तक इस वायरस से देश में 1 लाख 71 हजार 058 लोगों ने अपनी जान गवां दी।आपको बता दें कि तेज़ी से बढ़ते मामलों के बीच अब भारत दुनिया का दूसरा सबसे अधिक प्रभावित देश बन गया है।