कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सऊदी अरब ने बढ़ाई सख्ती, भारत सहित इन देशों की यात्रा पर लगी रोक…

0
21

दुनिया भर में कोरोना वायरस ने लोगों को परेशान कर रखा है। कभी इसके मामले बढ़ने लगते हैं, तो कभी एक दम गिर जाते हैं। अब तक कई देशों में मामले बढ़ रहे थे, लेकिन इन दिनों मामलों में गिरावट देखी जा रही थी। लेकिन अब फिर एक बार सऊदी अरब में कोरोना ने अपनी रफ्तार को बढ़ा दिया है। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब धीरे धीरे बढ़ने लगी है, जिसके कारण देश की सरकार ने कई फैसले लिए हैं। जिनमें से एक फैसला यात्राओं पर प्रतिबंध लगाने का है।

जानकारी के अनुसार सऊदी अरब ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देख भारत सहित सोलह देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। इनमें भारत के अलावा लेबनान, सीरिया, तुर्की, ईरान, अफगानिस्तान, यमन, सोमालिया, इथियोपिया, कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य, लीबिया, इंडोनेशिया, वियतनाम, आर्मेनिया, बेलारूस शामिल हैं।” इस फैसले को जारी करते हुए देश की सरकार ने एक बयान भी जारी किया था। जिसमें मंकीपॉक्स के मामलों के बारे में बात की गई थी।

सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से ये बयान जारी किया गया था। बयान में कहा गया था कि “देश में अभी एक भी मंकीपॉक्स के मामलों का पता नहीं चला है। देश के पास मंकीपॉक्स के मामलों के पता करने की क्षमता है। अगर कोई मामला सामने आता है तो सरकार संक्रमण से निपटने के लिए भी तैयार है। अब तक, मनुष्यों के बीच संचरण के मामले बहुत कम देखें गए हैं इसलिए इससे होने वाले किसी भी प्रकोप की संभावना बहुत कम है, उस देशों में भी इसके फैलने की संभावना बहुत कम हैं जहां इसके संक्रमण पाए गए हैं।”